script

AIIMS PG Admission 2020 Final Result जारी, पीजी प्रवेश परीक्षा के परिणाम यहां से करें चेक

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2020 05:48:19 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

AIIMS PG Admission 2020 Final Result: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित हुए परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं।

aiims

aiims

AIIMS PG Admission 2020 Final Result: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित हुए परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। यह रिजल्ट डीएम/सीएच और एमडी कोर्सेस में दाखिले के जारी किए गए हैं। जो उम्मीदवार एम्स पीजी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम परीक्षा आधिकारिक वेबसाइट, aiimsexams.org से चेक कर सकते हैं। एम्स द्वारा स्टेज 1 सीबीटी रिजल्ट की घोषणा 20 नवंबर को की गयी थी और फिर शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों के लिए डिपार्टमेंटल, क्लिनिकल, प्रैक्टिकल या लैब बेस्ड एसेसमेंट या दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 2 दिसंबर से 4 दिसंबर 2020 तक किया गया था।

Click Here For Check AIIMS PG Admission 2020 Final Result

संस्थान द्वारा भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, पटना, रायपुर, ऋषिकेश और दिल्ली के विभिन्न विभागों में पीजी कोर्सेस के दाखिले के लिए चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट और वेटिंग लिस्ट दोनो जारी की गयी है।

यह भी पढ़ें

एम्स रायपुर में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, जानें पूरी डिटेल्स

एम्स ने पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए परिणामों के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किये हैं। इनके अनुसार चयनित उम्मीदवारों को 31 जनवरी 2021 तक क्वालीफाईग डिग्री और तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होना चाहिए। उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग के समय सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स प्रस्तुत करने होंगे। यदि दो उम्मीदवारों के अंक बराबर होते हैं तो अधिक उम्र वाले उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा। संस्थान द्वारा रिजल्ट के साथ जारी ‘कन्सेन्ट फॉर्म’ को भरकर 19 दिसंबर 2020 तक दिये गये ईमेल आईडी aiims.reg.sracad@gmail.com पर मेल करना होगा। आधिकारिक अपडेट के मुताबिक उम्मीदवार यदि ‘कन्सेन्ट फॉर्म’ को भरकर स्कैन कॉपी नहीं भेजते हैं तो उनकी उम्मीदवारी संस्थान द्वारा रद्द कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो