अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से मिलेगी इन युवाओं को फैलोशिप, जाने डिटेल्स

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से 25 चयनित युवाओं को दो वर्ष तक 12 हजार रुपए प्रतिमाह फैलोशिप प्रदान की जाएगी। 25 फैलोशिप में से 15 जयपुर और 10 टोंक के लिए निर्धारित की गई है।

By: सुनील शर्मा

Published: 05 May 2020, 09:40 AM IST

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से युवाओं के लिए 'सामाजिक बदलाव में रंगमंच' विषय पर दो वर्षीय फैलोशिप कार्यक्रम की घोषणा की गई है। इस फैलोशिप कार्यक्रम के तहत सामाजिक बदलाव और शिक्षा में रंगमंच के लिए सरोकार एवं स्वेच्छा रखने वाले 25 चयनित युवाओं को दो वर्ष तक 12 हजार रुपए प्रतिमाह फैलोशिप प्रदान की जाएगी। 25 फैलोशिप में से 15 जयपुर और 10 टोंक के लिए निर्धारित की गई है। दो वर्षीय फैलोशिप कार्यक्रम में युवा संवैधानिक लोकतंत्र के मैसेज के तहत सकारात्मक सामाजिक बदलाव और शिक्षा के लिए किए जाने वाले रंगमंच एवं नाट्यकला के प्रयोगों पर काम करेगा।

मिलेगी एक्सपर्ट ट्रेनिंग
फाउंडेशन से जुड़े जयपुर के अभिषेक गोस्वामी और टोंक के राजकुमार रजक ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत 60 से 90 दिन के आमुखीकरण कार्यक्रम के साथ होगी, जिसमें चयनित युवाओं को समूह, लोकतंत्र और संवैधानिक मूल्य, सामाजिक बदलाव के परिप्रेक्ष्य, शिक्षा और सामाजिक बदलाव, शिक्षा के परिप्रेक्ष्य, सामुदायिक रंगमंच, शिक्षा में रंगमंच एवं नाट्यकला, बाल एवं युवा रंगमंच जैसे अनेक प्रासंगिक विषयों पर एक्सपर्ट्स के निर्देशन में ट्रेनिंग दी जाएघी। फाउंडेशन में कार्यरत विभिन्न विषयों के वरिष्ठ एवं अनुभवी विशेषज्ञ इन विषयों पर चयनित युवाओं के समूह के आमुखीकरण कार्यक्रम का संचालन करेंगे।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned