scriptपुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगा एएमयू | AMU to file FIR against police | Patrika News

पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगा एएमयू

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2020 04:43:49 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) (एएमयू) (AMU) के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा है कि विश्वविद्यालय बिना अनुमति के हॉस्टल में प्रवेश करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएगा।

AMU

AMU

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) (एएमयू) (AMU) के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा है कि विश्वविद्यालय बिना अनुमति के हॉस्टल में प्रवेश करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएगा। जामिया मिलिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) के छात्रों के साथ एकजुटता में निकाले गए एक विरोध मार्च को रोकने के प्रयास के बाद विश्वविद्यालय गेट पर हुई हिंसा के बाद ‘कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए’ कुलपति ने कथित तौर पर पुलिस को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी थी।

मंसूर ने कहा कि पुलिस को परिसर में शांति बहाल करने की अनुमति दी गई थी और आवासीय छात्रावासों में प्रवेश नहीं करने के लिए कहा गया था। उन्होंने एक बयान में कहा, पुलिस ने विश्वविद्यालय के छात्रावासों में प्रवेश करके उन्हें दिए गए अधिकार का दुरुपयोग किया है। विश्वविद्यालय के एक हॉस्टल में पुलिस की कार्रवाई से छात्रों को गंभीर चोटें आई थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो