"कोडिंग सीखने के लिए 4 साल की डिग्री जरूरी नहीं"

Sunil Sharma | Publish: May, 13 2019 02:36:12 PM (IST) शिक्षा

कोडिंग सीखने के लिए चार साल की डिग्री जरूरी नहीं है।

एप्पल के सीईओ टिम कुक का मानना है कि कोडिंग सीखने के लिए चार साल की डिग्री जरूरी नहीं है। उन्होंने इसे 'पुराना और दकियानूस नजरिया' करार दिया। कुक ने फ्लोरिड़ा के एक 16 वर्षीय कोडर लियम रोसेनफेल्ड से मुलाकात के बाद यह बात कही।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कुक ने कहा कि यदि हम शुरूआती कक्षाओं में कोडिंग सीखते हैं और हमें हाईस्कूल के कार्यों में कठिनाई नहीं हो रही है तो हमें कोडिंग करने के लिए स्नातक करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि लियाम जैसे बच्चों के बनाए ऐप्स को ऐप स्टोर पर रखा जा सकता है। बता दें कि लियाम कैलिफोर्निया के सैन जोस में अगले महीने एप्पल के वार्षिक वर्ल्डवाइड डवलपर्स कॉन्फ्रेंस में भाग लेने वाले 350 छात्रवृत्ति विजेताओं में शामिल हैं।

फ्लोरिडा में कुक ने एक सम्मेलन में भी भाग लिया जिसमें एसएपी और एप्पल ने मशीन लर्निंग और ऑगमेंटेड रियलिटी जैसी तकनीकों से नए एंटरप्राइज ऐप पर केन्द्रित एक साझेदारी की घोषणा की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned