SPPU यूनिवर्सिटी से करें UG, PG और अन्य कोर्स

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) ने 2020-21 शैक्षणिक सत्र के लिए यूजी, पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी कर दी है।

By: सुनील शर्मा

Published: 05 Jun 2020, 05:01 PM IST

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) ने 2020-21 शैक्षणिक सत्र के लिए यूजी, पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी कर दी है। हालांकि परीक्षा तिथियां अभी जारी नहीं की गई हैं। 500 रुपये का आवेदन शुल्क प्रति कोर्स लागू होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cimfr.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।।

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 जून, 2020

योग्यता : प्रत्येक पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम संबंधित विश्वविद्यालय के विभागों के वेबपेज पर उपलब्ध होगा। सभी स्नातक पाठ्यक्रमों की 30 प्रतिशत सीटें महाराष्ट्र सरकार के नियमों के अनुसार महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। हर कोर्स के लिए योग्यता अलग-अलग है।

चयन : विभिन्न पोस्टग्रेजुएट/ ग्रेजुएट/ इंटीग्रेटेड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सभी पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रत्येक पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा के लिए सिलेबस वेबपेज पर उपलब्ध होगा। बहुविकल्पीय प्रश्नों की परीक्षा 100 अंकों की होगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें : https://campus.unipune.ac.in/CCEP/Login.aspx

सुनील शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned