scriptऑस्ट्रेलिया : छात्रों ने जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई के लिए धरना दिया | Australia : Students stage protest for action on climate change | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया : छात्रों ने जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई के लिए धरना दिया

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2018 02:36:52 pm

कैनबरा स्थित संसद भवन में बुधवार को छात्रों व कार्यकर्ताओं ने सरकार से जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया।

Climate Change

Protest

कैनबरा स्थित संसद भवन में बुधवार को छात्रों व कार्यकर्ताओं ने सरकार से जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दिया। सैकड़ों की तादाद में छात्रों ने सरकार से बहुराष्ट्रीय अडानी द्वारा प्रस्तावित थर्मल कोयला खनन उपक्रम की योजना पर रोक लगाने का आग्रह करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। पिछले शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बाद बुधवार को यह रैली हुई, जिसमें हजारों की तादाद में छात्रों ने अपनी कक्षाओं से बाहर आकर जलवायु परिवर्तन पर आपात कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी चिल्ला रहे थे, जब हमारा भविष्य खतरे में है, तो हम क्या करें? स्टैंड अप फाइट बैक। पूरे ऑस्ट्रेलिया से छात्र यहां प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के सामने अपना गुस्सा दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। मॉरिसन ने पिछले सप्ताह इस मामले पर उनकी सरकार की कथित निष्क्रियता के विरोध में अपनी कक्षाओं को छोड़कर प्रदर्शन की योजना के लिए छात्रों की आलोचना की थी। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र मॉरिसन से मिलने में नाकाम रहे, क्योंकि यह मुलाकात पहले से निर्धारित नहीं थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो