मेरिट में आने वाले स्टूडेंट्स को 100% तक स्कॉलरशिप देगी ये यूनिवर्सिटी

मेरिट में आने वाले स्टूडेंट्स को 100% तक स्कॉलरशिप देगी ये यूनिवर्सिटी

Amanpreet Kaur | Publish: May, 18 2018 01:56:53 PM (IST) शिक्षा

ग्रेटर नोएडा स्थित बेनेट यूनिवर्सिटी ने मेरिट में आने वाले स्टूडेंट्स को अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है।

ग्रेटर नोएडा स्थित बेनेट यूनिवर्सिटी ने मेरिट में आने वाले स्टूडेंट्स को अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है। यूनिवर्सिटी के वीसी डॉक्टर रघु शेवगांवकर ने बताया कि बोर्ड परीक्षा, जेईई (मेंस) या सीएलएटी (इंटिग्रेटेड एलएलबी) की परीक्षाओं में ज्यादा स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स के पास ट्यूशन फीस पर १०० प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप पाने का अवसर है। यानी कि मेरिट वाले स्टूडेंट्स की पूरी ट्यूशन फीस माफ हो सकती है।

इनता ही नहीं यूनिवर्सिटी ने एक और स्कीम भी शुरू की है। अगर स्टूडेंट के कोर्स के दौरान लगातार अच्छे मार्क्स आते हैं तो उसकी स्कॉलरशिप जारी रखी जाएगी। इसके लिए स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी के तय स्टैंडर्ड्स को मैच करना होगा। यह स्कॉलरशिप स्कीम बी टेक, बीबीए, इंटीग्रेटेड एलएलबी और बीए (जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन) के कोर्स में ही दी जाएगी।

आपको बता दें कि बेनेट यूनिवर्सिटी ने दुनिया के कई टॉप इंस्टीट्यूट्स से भी हाथ मिलाया है। साथ ही यह स्टूडेंट्स में आंत्रप्रन्योरशिप स्किल बढ़ाने के लिए इन-हाउस इनक्यूबेशन सेंटर (बेनेट हेचरी) को भी प्रोमोट करती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned