scriptBHU UG Admission 2023: बीएचयू यूजी में एडमिशन के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां से करें अप्लाई | BHU UG admission 2023 registration begins today apply online link | Patrika News

BHU UG Admission 2023: बीएचयू यूजी में एडमिशन के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां से करें अप्लाई

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2023 11:23:41 am

Submitted by:

Rajendra Banjara

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) अकादमिक सत्र 2023-24 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों (undergraduate courses) में प्रवेश के लिए आज, 7 जून से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर रहा है। स्टूडेंट को ध्यान रहे की यूजी प्रवेश 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून रात 11:59 बजे तक है। आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लाई कर सकते हैं।

bhu_a_2.jpg

BHU UG admission registration start

BHU UG Admission 2023: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) अकादमिक सत्र 2023-24 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों (undergraduate courses) में प्रवेश के लिए आज, 7 जून से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करेगा। कैंडिडेट्स को एडमिशन सीयूईटी यूजी स्कोरकार्ड के जरिए मिल सकेगा। CUET UG Exam 2023 में शामिल कैंडिडेट्स बीएचयू के एडमिशन पोर्टल bhuonline.in के जरिए दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जो कैंडिडेट्स कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट (CUET UG) एग्जाम 2023 में शामिल हुए हैं और उन्होंने BHU को एडमिशन के लिए चुना था। अपने पसंदीदा संस्थान को ऑफिसियल साइट bhuonline.in पर आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय की वे से जारी की गयी स्टूडेंट्स के लिए आवेदन करने से पहले प्रासंगिक विवरण की जांच करने और सूचना बुलेटिन को पढ़ सकतें हैं। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून रात 11:59 बजे तक है।

 

बीएचयू ने ये जानकारी दी

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) विश्वविद्यालय ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया है। इसमें कहा है की एकेडमिक सेशन 2023-24 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों (undergraduate courses) में प्रवेश के लिए आज, 7 जून से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। स्टूडेंट्स जो # CUET2023 में उपस्थित हुए थे और प्रवेश के लिए पात्र हैं, वे http://bhuonline.in पर पंजीकरण कर सकते हैं। इसके अलावा विश्वविद्यालय की वे से जारी की गयी स्टूडेंट्स के लिए आवेदन करने से पहले प्रासंगिक विवरण की जांच करने और सूचना बुलेटिन को पढ़ सकतें हैं।

Direct link to apply for BHU UG admission 2023 – यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें

Bank recruitment 2023: बैंक में जॉब चाहने वालो के लिए सुनहरा अवसर, ऐसे करें अप्लाई



 
https://twitter.com/hashtag/AdmissionAlert?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


ऐसे करें एडमिशन के लिए अप्लाई

सबसे पहले स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाएं।
उम्मीदवारों को bhuonline.in पर “अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम (यूईटी) पंजीकरण” चुनना होगा ,
अब इसके बाद मांगी गई डिटेल्स भरके कम्प्लीट करें
इसके बाद स्टूडेंट्स को अपना फॉर्म जमा करने होंगे।
सबसे आखिर में स्टूडेंट्स आवेदन सबमिट कर दे।
आगे की जरुरत के लिए स्टूडेंट्स आवेदन का प्रिंट आउट लेकर रख लें

यह भी पढ़ें

Bihar Board: बिहार बोर्ड क्लास 12वीं का डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी, 16 जून है लास्ट डेट

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो