scriptBihar Board 10th Result : दोबारा परीक्षा ली, फिर घोषित किया टॉपर | Bihar board 10th result, Lakhisarai Prem Kumar tops | Patrika News

Bihar Board 10th Result : दोबारा परीक्षा ली, फिर घोषित किया टॉपर

Published: Jun 23, 2017 09:05:00 am

Submitted by:

santosh

Bihar Board 10th Result गुरुवार को जारी हुआ। बोर्ड में आए टॉपर छात्रों से विशेषज्ञों की टीम ने मौखिक और लिखित सवाल पूछे।

Bihar Board 10th Result गुरुवार को जारी हुआ। बोर्ड में आए टॉपर छात्रों से विशेषज्ञों की टीम ने मौखिक और लिखित सवाल पूछे। विशेषज्ञों द्वारा पूछे गए हर तरह के सवालों का जवाब टॉपरों ने दिया। इसमें किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। 
टॉपरों को बोर्ड कार्यालय से एक-एक करके निकाला गया था। बोर्ड ने इस बार के 10वीं टॉपर प्रेम कुमार के नाम की घोषणा करने से पहले दोबारा एग्जाम लिया। लखीसराय के प्रेम से सभी विषयों के 40 सवाल पूछे गए। हेंड राइटिंग को एग्जाम कॉपी से मिलाया गया। प्रेम को 500 में से 465 अंक मिले हैं। 
बिहार बोर्ड के मैट्रिक टॉपरों में पहला स्थान पाने वाले को एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। दूसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 75 हजार और तीसरे स्थान पर आने वाले को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। साथ ही लैपटॉप और ई बुक रीडर भी दिए जाएंगे। 
चौथे से 10वें स्थान तक के छात्रों को 10 हजार रुपए और लैपटॉप दिए जाएंगे। इसी साल 3 दिसंबर को इंटर और मैट्रिक के टॉपरों को राजेंद्र स्मृति व्याख्यान पर सम्मानित किया जाएगा। पिछले वर्ष कुछ गड़बडय़िों की वजह से छात्रों को सम्मानित नहीं किया जा सका था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो