BSEB Admit Card 2019 इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें डाउनलोड

BSEB Admit Card 2019 इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें डाउनलोड
Bihar Board Exam Admit Card 2019

Deovrat Singh | Publish: Jan, 08 2019 03:52:57 PM (IST) | Updated: Jan, 08 2019 03:52:58 PM (IST) शिक्षा

Bihar Board Exam Admit Card 2019

Bihar Board Exam admit card 2019 : बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। विद्यार्थी जिन्होंने 12वीं बोर्ड परीक्षा में प्रायोगिक विषय लिए थे, वे अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रायोगिक परीक्षा के प्रवेश पत्र 7 जनवरी से 10 जनवरी तक आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Bihar Board Intermediate Exam Admit Card 2019
बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से 25 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। प्रायोगिक परीक्षाएं स्वयं के विद्यालय में ही आयोजित होगी। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापक या प्रधानाचार्य को जारी हुए यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे। विद्यालय द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद विद्यार्थी को उसके हस्ताक्षर और विद्यालय की मुहर लगने के बाद दिया जाया। प्रायोगिक परीक्षा में उन्ही विद्यार्थियों को पात्र माना जाएगा जिन्होंने सेंटअप परीक्षा पास की हो।

बोर्ड ने सभी विद्यालयों और कॉलेजों से सेंटअप व नॉन सेंटअप विद्यार्थियों की अलग-अलग सूची की सॉफ्ट और हार्ड कॉपी ली थी। सूची जमा करवाने के लिए स्कूलों को 20 नवंबर तक का समय दिया गया था। इंटरमीडिएट के रजिस्ट्रेशन बोर्ड वेबसाइट पर 20 सितंबर को अपलोड कर दिये गए थे। प्रायोगिक परीक्षा के प्रवेश पत्र उन्ही विद्यार्थियों को जारी हुए हैं, जिन्होंने सेंटउप परीक्षा उत्तीर्ण की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned