scriptBihar Board Result 2018 : 14 मई को नहीं आएगा रिजल्ट | Bihar Board Result 2018 not on May 14 | Patrika News

Bihar Board Result 2018 : 14 मई को नहीं आएगा रिजल्ट

Published: May 12, 2018 12:01:44 pm

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने यह स्पष्ट किया है कि बिहार १०वीं व १२वीं बोर्ड का रिजल्ट १५ मई से पहले नहीं आएगा।

results

results

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने यह स्पष्ट किया है कि बिहार १०वीं व १२वीं बोर्ड का रिजल्ट १५ मई से पहले नहीं आएगा। इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट १४ या १५ मई को घोषित हो सकता है। बोर्ड ने यह स्पष्ट किया है कि १०वीं व १२वीं क्लास का रिजल्ट २० मई के बाद ही घोषित किया जाएगा। बोर्ड अधिकारियों ने बताया कि बोर्ड की तरफ से यह कोशिश जारी है कि २० मई तक रिजल्ट जारी कर दिया जाए, फिर भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्ट २० से २५ मई के बीच में ही जारी होगा।
एक बार रिजल्ट की तारीख तय होने के बाद बोर्ड की ओर से अखबार में भी अनाउंसमेंट पब्लिश की जाएगी। इस साल इवैलुएशन प्रोसेस में बोर्ड को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, हालांकि अब इवैलुएशन और मार्किंग प्रोसेस खत्म हो चुका है और बोर्ड अब स्टूडेेंट्स का मार्क्सकार्ड बनाने में व्यस्त है।
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि बोर्ड को सबसे ज्यादा परेशानी डिकोडिंग प्रोसेस में हुई क्योंकि कई स्टूडेंट्स ने ओएमआर शीट में डिटेल्स भरने में गलतियां की थीं। इस बीच आईसीएसई, आईएसई और एमपी बोर्ड का रिजल्ट 14 मई को जारी होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो