Board Exams:जम्मू कश्मीर और तेलंगाना बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं पर जल्द होगा निर्णय

Board Exams: जम्मू कश्मीर बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर आधिकारिक घोषणा जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्विटर के जरिए की है।

By: Mohit Saxena

Published: 16 Apr 2021, 08:06 PM IST

Board Exams: जम्मू कश्मीर बोर्ड परीक्षा 2021 की दसवीं परीक्षा रद्द कर दी गई है। वहीं 12वीं की परीक्षा को एक माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर बोर्ड परीक्षा 2021 की आधिकारिक घोषणा जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्विटर के जरिए की है। इस दौरान विद्यार्थियों को परीक्षाओं में आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर नंबर दिए जाएंगे। 12 वीं की परीक्षा पर निर्णय जल्द लिया जाएगा।

Read More: UPSC EPFO Admit Card 2021 : यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ध्यान से पढ़ लें गाइडलाइन

सभी टयूशन सेंटरों व स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद किया

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण जम्मू कश्मीर प्रशासन ने जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करने के साथ सभी टयूशन सेंटरों व स्कूलों को 30 अप्रैल तक के लिए बंद करने के आदेश दिए हैं। जम्मू कश्मीर में स्कूलों को पहले ही 18 अप्रैल तक के लिए बंद रखने का आदेश दिए गए हैं। कोरोना के विस्फोट को देखते हुए अब स्कूलों के साथ प्राइवेट टयूशन सेंटराें को भी 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है।

Read More: UPSC NDA Exam 2021: कोरोना के बीच एनडीए परीक्षा को स्थगित करने की मांग, जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड

वहीं तेलंगाना माध्यमिक स्कूल प्रमाणपत्र, TS SSC कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। तेलंगाना बोर्ड परीक्षा 2021 की घोषणा सरकार के विशेष मुख्य सचिव चित्रा रामचंद्रन ने 15 अप्रैल 2021 को की।

Read More: JNVST Exam 2021: जवाहर नवोदय विद्यालय की छठी कक्षा में प्रवेश परीक्षा को टाला, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

12 वीं परीक्षा पर फैसला जून में

10वीं के छात्र वैकल्पिक प्रक्रिया के तहत इवैल्यूएटेड किए जाएंगे। इसकी प्रक्रिया तेलंगाना TS SSC बोर्ड की ओर से जल्द सामने आने वाली है। वहीं कक्षा 12 वीं परीक्षा पर फैसला जून के पहले हफ्ते में COVID 19 की स्थिति देखकर होगा।

Web Title: Board Exams: Jammu and Kashmir and Telangana Board 10th exam canceled

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned