scriptBIG News: BPSC कैलेंडर में करेगा बदलाव, BPSSC और BSSC परीक्षाएं इस डेट पर होगी आयोजित | bpsc-calendar-2020-bpsc-mains-exams-bpssc-bssc-inter-level-exam-date | Patrika News

BIG News: BPSC कैलेंडर में करेगा बदलाव, BPSSC और BSSC परीक्षाएं इस डेट पर होगी आयोजित

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 04:54:59 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण शिक्षण कार्य बाधित हो गए हैं। अब इसका असर एकेडमिक कैलेंडर पर भी दिखने लगा है। बिहार लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2020 का एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया था लेकिन अब स्थितियां बदल गई है।

BIG News: BPSC कैलेंडर में करेगा बदलाव, BPSSC और BSSC परीक्षाएं इस डेट पर होगी आयोजित

BIG News: BPSC कैलेंडर में करेगा बदलाव, BPSSC और BSSC परीक्षाएं इस डेट पर होगी आयोजित

कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण शिक्षण कार्य बाधित हो गए हैं। अब इसका असर एकेडमिक कैलेंडर पर भी दिखने लगा है। बिहार लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2020 का एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया था लेकिन अब स्थितियां बदल गई है। आयोग के परीक्षा कैलेंडर के अनुसार 64वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में संभावित था। मई माह में साक्षात्कार होना था पर शिड्यूल में बदलाव संभव है। अब लॉकडाउन खुलने के बाद कार्य शुरू होगा। अगस्त में फाइनल रिजल्ट संभावित है।
रिजल्ट में भी विलम्ब होगा
बीपीएससी 65वीं का रिजल्ट आ गया है। इसकी मुख्य परीक्षा जून में संभावित थी, लेकिन अब इसमें भी विलंब हो सकती है। इसके रिजल्ट में भी विलम्ब होगा। वहीं 66वीं के लिए आवेदन की प्रकिया में देरी होगी। पहले अप्रैल और मई में आवेदन लेने की बात थी। इसके अलावा 31वीं बिहार न्याययिक सेवा की प्राम्भिक परीक्षा मई के प्रथम सप्ताह में होनी थी, अब संभव नहीं दिख रही है। साथ ही आयोग की अन्य परीक्षाओं की तिथि में बदलाव की आशंका है।
BSSC और BPSSC इस माह में हो सकती है आयोजित
इधर, बिहार कर्मचारी चयन आयोग इंटरस्तरीय मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन ले रही थी। इसमें छात्रों को काफी दिक्कतें आ रही थी। शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ा दी थी। मुख्य परीक्षा के लिए 60 हजार छात्रों को सफल घोषित किया गया था। अब इसकी परीक्षा कब होगी, यह तय नहीं है। यह भी जून या जुलाई में ही संभव है। वहीं, बिहार अवर पुलिस सेवा आयोग ने भी 26 अप्रैल को होनी वाली मुख्य परीक्षा को अगले आदेश स्थगित कर दिया है। इसकी परीक्षा भी अब मई या जून में ही होने की उम्मीद है। इस परीक्षा के 50 हजार छात्र सफल हुए हैं। इन सभी परीक्षाओं के लिए केंद का चयन पुन: करना पड़ेगा। इसके लिए एक बार फिर से सभी जिलाधिकारी से पत्राचार के बाद ही नई तिथि घोषित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो