scriptमई के दूसरे सप्ताह में जारी होगा ओडिशा बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट | bse odisha Result will announce in may second week | Patrika News
शिक्षा

मई के दूसरे सप्ताह में जारी होगा ओडिशा बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट

10वीं कक्षा की परीक्षाओं में 5.9 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए। ये परीक्षाएं 23 फरवरी से 8 मार्च तक आयोजित की गई थीं।

May 01, 2018 / 07:35 pm

विकास गुप्ता

bse-odisha-result-will-announce-in-may-second-week

10वीं कक्षा की परीक्षाओं में 5.9 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए। ये परीक्षाएं 23 फरवरी से 8 मार्च तक आयोजित की गई थीं।

ओडिशा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (बीएसई) की 10वीं या मैट्रिक परीक्षा का परिणाम मई के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है। हालांकि, ओडिशा बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक कॉपियों का मूल्यांकन कार्य तेजी से किया जा रहा है। ताकि जल्द ही रिजल्ट की घोषणा किया जा सके। 10वीं कक्षा की परीक्षाओं में 5.9 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए। ये परीक्षाएं 23 फरवरी से 8 मार्च तक आयोजित की गई थीं। पिछले साल बीएसई ओडिशा क्लास 10 के नतीजे 26 अप्रैल को घोषित किए गए थे।


इससे पहले खबरें थीं कि ओडिशा 10वीं कक्षा के परिणाम अप्रैल के महीने में घोषित होने की संभावना है और सीएचएसई बोर्ड ओडिशा 12वीं परीक्षा 2018 के कला, विज्ञान और वाणिज्य धाराओं के परिणाम मई 2018 में घोषित होने की संभावना है। राज्य में नकल रोकने के लिए बोर्ड ने 58 फ्लाइंग स्क्वॉयड और 37 सेंट्रल स्क्वॉयड तैनात किए थे। वहीं कोरापुट, मल्कानगिरी, बोलानगिर, रायगढ़, गजपति, कंधमाल, देवगढ़ जैसे इलाकों में स्पेशल सिक्योरिटी भी तैनात की गई थी। बता दें कि साल 2017 में बीएसई 10वीं का रिजल्ट करीब एक माह पहले 27 अप्रैल को ही जारी कर दिया गया था। 2017 में 10वीं का कुल पास प्रतिशत 85.28 रहा था। लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा था। 85 फीसदी लड़कियां पास हुई थीं जबकि 82 फीसदी लड़के हुए थे। इस बार 10वीं का एग्जाम करीब छह लाख छात्रों ने दिया है। एग्जाम 23 फरवरी से 8 मार्च के बीच कंडक्ट कराए गए थे।


ओडिशा बीएसई 10वीं और सीएचएसई बोर्ड ओडिशा 12वीं के परिणाम 2018 का रिजल्ट ऐसे करें चेक

छात्र सबसे पहले अपना रिजल्ट देखने के लिए इन आधिकारिक orissaresults.nic.in, bseodisha.nic.in पर लॉग इन करें।

वेबसाइट पर लॉग इन करने के बाद आपको वहां रिजल्ट का लिंक दिखेगा। इस लिंक पर क्लिक करें.

लिकं पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर डालें।

इसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा।

Home / Education News / मई के दूसरे सप्ताह में जारी होगा ओडिशा बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो