BSEB Bihar Board Class 12 Result : 20 मई को आ सकता है रिजल्ट

Amanpreet Kaur

Publish: May, 18 2018 10:06:13 AM (IST)

Education
BSEB Bihar Board Class 12 Result : 20 मई को आ सकता है रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB Bihar Board Class 12 Result) ने 12वीं बोर्ड 2018 का रिजल्ट फिलहाल पोस्टपोंड कर दिया है

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB Bihar Board Class 12 Result) ने 12वीं बोर्ड 2018 का रिजल्ट फिलहाल पोस्टपोंड कर दिया है। यानी कि बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स को अभी अपने रिजल्ट के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। पहले बिहार बोर्ड का रिजल्ट मई माह के पहले सप्ताह में आना था, लेकिन अब इसे तीसरा सप्ताह भी खत्म होने को आ रहा है, लेकिन बीएसईबी रिजल्ट की तारीख फाइनल नहीं कर पाया है। पहले उम्मीद की जा रही थी कि बोर्ड 14 मई को रिजल्ट जारी करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

बिहार बोर्ड ने अब तक भी 12वीं बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की कोई तारीख घोषित नहीं की है। फिलहाल यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड 20 मई या इसके बाद रिजल्ट घोषित कर सकता है। आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने १२वीं क्लास की परीक्षाएं 6 फरवरी से 16 फरवरी के बीच आयोजित की थीं। साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के तहत करीब 12.80 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षाएं दी थीं। परीक्षाएं पूरी हुए काफी समय हो गया है, लेकिन बिहार बोर्ड ने अभी तक भी रिजल्ट की कोई आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है।

फिलहाल केवल यह उम्मीद लगाई जा सकती है कि बिहार बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट मई में और 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जून माह में घोषित कर देगा। अपना रिजल्ट और रिजल्ट से जुड़ी तमाम जानकारियों के लिए जुड़ें रहें बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट या फिर www.patrika.com के साथ।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned