CMAT 2018 Exam : प्रश्नों या दिए गए उत्तर के विकल्पों पर आपत्ति दर्ज करवाने की अंतिम तिथि 27 जनवरी : यहाँ देखें

CMAT 2018 के लिए उपस्थित हुए छात्र अब प्रश्नों पर अपने आपत्ति जमा कर सकते हैं। आपत्ति ट्रैकर 27 जनवरी 2018 तक उपलब्ध होगा।

By: Deovrat Singh

Published: 26 Jan 2018, 03:53 PM IST

CMAT 2018 के लिए उपस्थित हुए छात्र अब प्रश्नों पर अपने आपत्ति जमा कर सकते हैं। आपत्ति ट्रैकर 27 जनवरी 2018 तक उपलब्ध होगा।

CMAT 2018 परीक्षा में उपस्थित हुए छात्र अपने प्रश्न पत्र में आये प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। जिन प्रश्नों को या उत्तर को लेकर आपत्ति है उसके लिए 27 जनवरी, 2018 तक का समय दिया गया है । CMAT 2018 Exam देश भर में 20 जनवरी, 2018 को आयोजित की गई थी। अभ्यर्थी अपने प्रश्नों को लेकर आपत्ति दर्ज करवाने हेतु CMAT की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर, निर्धारित प्रारूप में अपने आपत्तियों को जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने प्रश्न पत्र से सम्बंधित दी गई ID और Passward के जरिये अकाउंट ओपन करना होगा और फिर प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज करनी होगी, जो उन्हें गलत पाया गया या गलत उत्तर विकल्प दिए गए।

यह भी पढ़ें : RGIPT से कर सकते हैं एमबीए, आवेदन की अंतिम तिथि 16 मार्च

CMAT Exam 20 जनवरी को आयोजित की गई थी जिसके लिए प्रश्न पत्र हल करने का समय तीन घंटे दिया गया। उत्तर और प्रश्नों में त्रुटि सम्बंधित प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, एआईसीटीई परिणामों की घोषणा करेगा। CMAT 2018 Result जल्द ही फरवरी 2018 में जारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Top MBA Colleges : प्रदेश के आधे MBA Colleges सी ग्रेड, A ग्रेड में जयपुर का जलवा

जानिए क्या है CMAT

AICTE अनुमोदित संस्थानों में संचालित MBA Program में प्रवेश के लिए CMAT Exam आयोजित करता है। इससे पहले CMAT वर्ष में दो बार आयोजित किया जाता था। लेकिन इसी वर्ष 2018 से यह परीक्षा एक साल में केवल एक बार आयोजित की जाएगी।

परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया गया। परीक्षा प्रश्न पत्र में चार पार्ट - मात्रात्मक तकनीक और डाटा इंटरप्रिटेशन, तर्क शक्ति , भाषा आकलन, और सामान्य जागरूकता शामिल थे। प्रत्येक प्रश्न पत्र के पार्ट में 5 अंक वाले 5 प्रश्न थे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक का नकारात्मक अंकन होगा।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned