script

CAPF सहायक कमांडेंट लिखित परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी, यहां से देखें अपना परीक्षा परिणाम

Published: Feb 08, 2021 09:22:39 pm

CAPF सहायक कमांडेंट लिखित परीक्षा, 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही आगे की स्टेज के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

capf_asstt_commandant_result.jpg
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा 20 दिसंबर, 2020 को आयोजित केन्द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा, 2020 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर निम्नलिखित अनुक्रमांक वाले उम्मीदवारों ने शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण तथा चिकित्सा मानक परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त कर ली है। सूची में दर्शाए गए अनुक्रमांकों वाले सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी, इनके सभी तरह से पात्र पाए जाने के अध्‍यधीन अनंतिम है। उम्मीदवारों को आयु, शैक्षणिक योग्यता, समुदाय आदि से संबंधित अपने दावों के समर्थन में व्यक्तित्व परीक्षण के समय, मूल प्रमाण-पत्र प्रस्‍तुत करने आवश्‍यक होंगे। अत:, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे उपर्युक्त निर्धारित प्रमाण-पत्र तैयार रखें।
2. भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (गृह मंत्रालय द्वारा नामित नोडल प्राधिकरण) अपने द्वारा आयोजित किए जाने वाले शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा मानक परीक्षण की तारीख, समय तथा स्थल के बारे में उम्मीदवारों को सूचित करेगा। यदि किसी उम्मीदवार को शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा मानक परीक्षण हेतु बुलावा पत्र यथासमय प्राप्त नहीं होता है, तब वह फोन. नं. 011-24369482/011-24369483 तथा ई-मेल आईडी पर मुख्‍यालय, महानिदेशक, भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस से तथा संघ लोक सेवा आयोग से पत्र अथवा फैक्‍स के माध्‍यम से तत्‍काल संपर्क कर सकता है ताकि पत्र उसे शीघ्र प्राप्‍त हो सकें।
3. लिखित परीक्षा में अर्हक घोषित किए गए उम्‍मीदवारों को आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in के संगत पृष्‍ठ पर स्‍वयं को पहले ऑनलाइन रजिस्‍टर करना होगा और ऑनलाइन विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र को भरने के साथ-साथ पात्रता, आरक्षण संबंधी दावे आदि के समर्थन में संगत प्रमाण-पत्रों/दस्‍तावेजों की स्‍कैन की गई प्रतियों को अपलोड करना होगा। ऑनलाइन विस्तृत आवेदन प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 12.02.2021 से 25.02.2021 तक, सायं 6.00 बजे तक उपलब्ध रहेगा। विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) को भरने और उसे ऑनलाइन जमा करने के संबंध में महत्‍वपूर्ण अनुदेश भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध हैं।
4. अंतिम रूप से अपना विस्‍तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) जमा करने वाले उम्‍मीदवारों को नोडल प्राधिकरण अर्थात् भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) द्वारा शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्सा मानक परीक्षण में उपस्थित होने के लिए बुलावा पत्र जारी किया जाएगा। उम्‍मीदवारों को आबंटित केन्‍द्रों पर शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्सा मानक परीक्षण में उपस्थित होने के लिए फोटो पहचान के प्रमाण, जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र आदि सहित उक्‍त बुलावा पत्र प्रस्‍तुत करना होगा।
5. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने पते में परिवर्तन, यदि कोई हो, की सूचना मुख्‍यालय, महानिदेशक, भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस, ब्‍लॉक नं. 2, सीजीओ कॉम्‍प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्‍ली- 110003 को फोन. नं. 011-24369482/011-24369483 तथा ई-मेल आईडी पर अथवा संघ लोक सेवा आयोग को पत्र या फैक्स द्वारा तत्काल दें ताकि उन्हें पत्रों की सुपुर्दगी शीघ्र हो सके।
6. जिन उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्‍त नहीं की है, उनके अंक-पत्र, अंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद (व्यक्तित्व परीक्षण के आयोजन के बाद) आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे और ये अंक-पत्र वेबसाइट पर 30 दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे।
7. उम्मीदवार अपना अनुक्रमांक और जन्म की तारीख अंकित करने के बाद अंक-पत्र प्राप्‍त कर सकते हैं। तथापि, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा उम्मीदवारों को अंक-पत्र की मुद्रित प्रतियां, उम्मीदवारों से डाक टिकट लगे स्व-पता लिखे लिफाफे के सा‍थ उनके द्वारा विशेष अनुरोध प्राप्‍त होने पर ही भेजी जाएंगी। अंक-पत्रों की मुद्रित प्रतियां प्राप्‍त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह अनुरोध आयोग की वेबसाइट पर अंक-पत्र प्रदर्शित किए जाने के तीस दिन के अंदर करना चाहिए; इसके बाद ऐसे किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।
लिखित परीक्षा के परिणाम देखने के लिए https://static.pib.gov.in/WriteReadData/specificdocs/documents/2021/feb/doc20212801.pdf पर क्लिक करें।

ट्रेंडिंग वीडियो