scriptखाने के हैं शौकीन तो फू़ड प्रोसेसिंग में बनाए कॅरियर, ये हैं पूरी डिटेल्स | Career in Food Processing Tips in hindi | Patrika News

खाने के हैं शौकीन तो फू़ड प्रोसेसिंग में बनाए कॅरियर, ये हैं पूरी डिटेल्स

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2019 03:33:36 pm

बीटेक के लिए 60 सीट, एमटेक के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 10-10 व पीएचडी के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 5-5 सीटों पर प्रवेश होगा।

Education,exam,admission,career courses,education news in hindi,career tips in hindi,Food Processing,

career courses, career tips in hindi, food processing, education news in hindi, education, admission, exam, iifpt

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फूड प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी (IIFPT), तमिलनाडु ने हाल ही फूड टेक्नोलॉजी में बीटेक, फूड प्रोसेस इंजीनियरिंग, फूड साइंस टेक्नोलॉजी व फूड सेफ्टी एंड क्वालिटी एश्योरेंस में एमटेक और फूड प्रोसेस इंजीनियरिंग व फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी में पीएचडी हेतु आवेदन मांगे हैं। बीटेक के लिए 60 सीट, एमटेक के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 10-10 व पीएचडी के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 5-5 सीटों पर प्रवेश होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि : 16 जुलाई, 2019

योग्यता : बीटेक प्रोग्राम के लिए जेईई मेन 2019 का पेपर-। पास करना अनिवार्य है। एमटेक में प्रवेश के लिए फूड टेक्नोलॉजी/ फूड प्रोसेस इंजीनियरिंग/ एग्रीकल्चरल इंजीनियिरिंग/ फूड साइंस/ एग्रीकल्चर एंड फूड इंजीरियरिंग आदि कई विषयों में चार वर्षीय बीई या बीटेक डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है। पीएचडी के लिए दो वर्षीय एमई/ एमटेक डिग्री प्राप्त होना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया : प्रवेश का आधार मेरिट में प्राप्त अंकों को बनाया जाएगा। इसमें 30 प्रतिशत क्वालिफाइड परीक्षा में प्राप्त अंकों और 70 प्रतिशत इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों को शामिल किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए देखें : http://www.iifpt.edu.in/

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो