खाने के हैं शौकीन तो फू़ड प्रोसेसिंग में बनाए कॅरियर, ये हैं पूरी डिटेल्स

खाने के हैं शौकीन तो फू़ड प्रोसेसिंग में बनाए कॅरियर, ये हैं पूरी डिटेल्स

Sunil Sharma | Updated: 18 Jun 2019, 03:33:36 PM (IST) शिक्षा

बीटेक के लिए 60 सीट, एमटेक के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 10-10 व पीएचडी के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 5-5 सीटों पर प्रवेश होगा।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फूड प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी (IIFPT), तमिलनाडु ने हाल ही फूड टेक्नोलॉजी में बीटेक, फूड प्रोसेस इंजीनियरिंग, फूड साइंस टेक्नोलॉजी व फूड सेफ्टी एंड क्वालिटी एश्योरेंस में एमटेक और फूड प्रोसेस इंजीनियरिंग व फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी में पीएचडी हेतु आवेदन मांगे हैं। बीटेक के लिए 60 सीट, एमटेक के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 10-10 व पीएचडी के प्रत्येक प्रोग्राम के लिए 5-5 सीटों पर प्रवेश होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि : 16 जुलाई, 2019

योग्यता : बीटेक प्रोग्राम के लिए जेईई मेन 2019 का पेपर-। पास करना अनिवार्य है। एमटेक में प्रवेश के लिए फूड टेक्नोलॉजी/ फूड प्रोसेस इंजीनियरिंग/ एग्रीकल्चरल इंजीनियिरिंग/ फूड साइंस/ एग्रीकल्चर एंड फूड इंजीरियरिंग आदि कई विषयों में चार वर्षीय बीई या बीटेक डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है। पीएचडी के लिए दो वर्षीय एमई/ एमटेक डिग्री प्राप्त होना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया : प्रवेश का आधार मेरिट में प्राप्त अंकों को बनाया जाएगा। इसमें 30 प्रतिशत क्वालिफाइड परीक्षा में प्राप्त अंकों और 70 प्रतिशत इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों को शामिल किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए देखें : http://www.iifpt.edu.in/

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned