CBSE: बोर्ड दे रहा है स्टूडेंट्स को पैसा, ऐसे करें अप्लाई

CBSE: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की इस योजना के लिए सभी कैंडिडेट ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। चयनित छात्रों को प्रतिमाह 1000 रुपए दिए जाएंगे।

Sunil Sharma

October, 0301:30 PM

CBSE: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने हाल ही कॉलेज और यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के लिए सेंट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह स्कॉलरशिप मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) के उच्च शिक्षा विभा की ओर से प्रायोजित हो रही है। शैक्षणिक सत्र २०१९-२० के लिए यह स्कॉलरशिप दी जाएगी।

ये भी पढ़ेः हर महीने कमाएंगे लाखों, बनाएं एथिकल हैकिंग में कॅरियर

ये भी पढ़ेः आजमाएं ये आसान से उपाय तो पक्का मिलेगा प्रमोशन और बढ़िया सैलेरी

सभी कैंडिडेट ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस स्कॉलरशिप के तहत स्टूडेंट्स को शैक्षणिक सत्र के दौरान १० माह तक छात्रवृत्ति दी जाएगी। ग्रेजुएशन स्तर पर प्रतिमाह १००० रुपए दिए जाएंगे। वहीं पीजी स्तर की पढ़ाई के लिए प्रतिमाह २ हजार रुपए दिए जाएंगे। प्रोफेशनल कोर्स की पढ़ाई के दौरान चौथे और पांचवे माह में स्टूडेंट को २ हजार रुपए ही दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ेः अगर इस तरह काम में लेंगे पैसा तो कुछ ही महीनों में बन जाएंगे करोड़पति

ये भी पढ़ेः Google दे रहा है भारतीय युवाओं नौकरी, देगा लाखों डॉलर का पैकेज, आज ही करें आवेदन

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर, 2019

अधिक जानकारी के लिए यहां जाएं : http://cbse.nic.in/newsite/attach/Press%20Release-English.pdf

Show More
सुनील शर्मा Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned