CBSE Board Exam 2021 Date Sheet: बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट 31 दिसंबर को होगी जारी

  • CBSE Board Exam 2021 Date Sheet:
  • बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 31 दिसंबर को परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।
  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को ट्वीट कर बताया

By: Deovrat Singh

Published: 26 Dec 2020, 10:28 PM IST

CBSE Board Exams 2021 Date Sheet: कोरोना महामारी के चलते सीबीएसई परीक्षाओं के आयोजन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम समय पर होंगे या पिछले साल की तरह ही इस बार भी परीक्षाएं प्रभावित होंगी? लाखों स्टूडेंट्स के मन में यह सवाल आ रहे होंगे। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 31 दिसंबर को इसका जवाब मिल जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि वह 31 दिसंबर को बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, 'स्टूडेंट्स और पैरंट्स के लिए बड़ी घोषणा। मैं सीबीएसई बोर्ड एग्जाम्स 2021 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एग्जाम शुरू होने की तारीख का ऐलान करूंगा। हमारे साथ जुड़े रहिए।' अपने ट्वीट के साथ उन्होंने एक ग्राफ भी शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया है कि 31 दिसंबर को शाम 6 बजे बोर्ड एग्जाम की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

Read More: बोर्ड परीक्षा के पैटर्न में हुआ बड़ा बदलाव, अब पास होना बेहद आसान

Read More: कम जगह और कम पानी में ऐसे करें मछली पालन की शुरुआत, जानें पूरी डिटेल्स

इससे पहले इसी हफ्ते देशभर के टीचरों के साथ संवाद में शिक्षा मंत्री निशंक ने कहा था कि बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जल्द ही घोषित कर दी जाएंगी। निशंक ने तब यह भी साफ किया कि अभी के हालात में जनवरी और फरवरी के महीने में परीक्षाएं करा पाना संभव नहीं है। मार्च की तारीखों के लिए हालात का आंकलन किया जा रहा है, परीक्षाओं की तारीखें जल्‍द घोषित कर दी जाएंगी। 10 दिसंबर को उन्होंने कहा था कि परीक्षाएं मार्च में ही आयोजित कराने की कोई अनिवार्यता नहीं है।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned