scriptबोर्ड एग्जाम की फेक न्यूज देने वालों की खैर नहीं, CBSE ने दी ये चेतावनी | cbse-warns-about-fake-news-check-important-notice-on-board-exams | Patrika News

बोर्ड एग्जाम की फेक न्यूज देने वालों की खैर नहीं, CBSE ने दी ये चेतावनी

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 07:37:39 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

CBSE warns about fake news: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की।

CBSE ने दी फर्जी खबरों की चेतावनी, बोर्ड ने दी ये गंभीर सलाह

CBSE ने दी फर्जी खबरों की चेतावनी, बोर्ड ने दी ये गंभीर सलाह

CBSE warns about fake news: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की। आधिकारिक अधिसूचना में लिखा गया है, यह सभी के ध्यान में लाया जाता है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, मूल्यांकन, मूल्यांकन के बारे में फर्जी समाचारों के रूप में नकली समाचार प्रसारित करने वाले कुछ असामाजिक तत्व हैं, जो निर्दोष छात्रों को गुमराह करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ विभिन्न सोशल मीडिया समूहों के माध्यम से मानदंड बनाते हैं।

फर्जी नोटिसों को देखते हुए बोर्ड ने यह अधिसूचना जारी की
सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया में घूम रहे विभिन्न फर्जी नोटिसों को देखते हुए बोर्ड ने यह अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक अधिसूचना में आगे लिखा है कि बोर्ड ने हाल के दिनों में व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके, आईटी अधिनियम के तहत लिंक दर्ज करके अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। इसे फिर से स्रोतों का पता लगाने और कानून के तहत इन पर कार्रवाई की जाएगी।


सार्वजनिक और मीडिया को सलाह दी जाती है कि वे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट या बोर्ड के आधिकारिक हैंडल की जांच करें ताकि परीक्षा, मूल्यांकन, पास मानदंड आदि के बारे में जानकारी मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो