scriptCBSE दे रहा है अलग-अलग सब्जेक्ट्स के लिए अवॉर्ड, ऐसे करें अप्लाई | CBSE will give teachers awards in different subjects | Patrika News
शिक्षा

CBSE दे रहा है अलग-अलग सब्जेक्ट्स के लिए अवॉर्ड, ऐसे करें अप्लाई

CBSE Board

जयपुरMay 18, 2019 / 12:51 pm

सुनील शर्मा

govt school,CBSE Board,CBSE result,CBSE board exam,CBSE exam,

cbse board, cbse exam, cbse board exam, cbse result, cbse, govt school

हर एक सक्सेसफुल स्टूडेंट के पीछे एक टीचर का इंपोर्टेंट रोल होता है। स्टूडेंट्स की लाइफ को संवारने वाले टीचर्स को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन ने इस साल बड़े लेवल पर सम्मानित करने का फैसला लिया है। दरअसल बोर्ड ने अपने इनेशिएटिव ‘टीचर्स अवॉर्ड’ को लेकर जानकारी साझा कर दी है। खास बात यह है कि इस साल सीबीएसई ने पुरस्कारों की संख्या ४८ से बढ़ाकर ६० कर दी है। वहीं कैटेगरी के अनुसार टीचर्स से आवेदन मांगे गए हैं। बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार सीबीएसई टीचर्स एंड प्रिंसिपल अवॉर्ड पांच सितंबर को दिए जाएंगे। इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि ३१ मई है।

अवॉर्ड हासिल करने के लिए टीचर्स को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं इस बार बोर्ड की ओर से इसके लिए स्क्रूटनी कमेटी भी बनाई जा रही है, जो ऑनलाइन आवेदन आने के बाद कुल आवेदनों में से तीन गुना टीचर्स को इंटरव्यू के लिए बुलाएगी। अवॉडर्स को दो कैटेगरी सीबीएसई और प्रेसीडेंट अवॉर्ड के तौर भी बांटा गया है। जहां टीचर्स के लिए सीबीएसई स्कूल में १० साल पढ़ाने का अनुभव जरूरी है, वहीं प्रिंसिपल अवॉर्ड के लिए पांच साल का अनुभव अनिवार्य है।

Home / Education News / CBSE दे रहा है अलग-अलग सब्जेक्ट्स के लिए अवॉर्ड, ऐसे करें अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो