CLAT 2019: ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू, 19 तक जमा करानी होगी 50 हजार फीस

CLAT 2019: ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू, 19 तक जमा करानी होगी 50 हजार फीस

Sunil Sharma | Publish: Jun, 16 2019 01:04:31 PM (IST) शिक्षा

मेरिट कम प्रिफरेंस के आधार पर कमेटी की ओर से फर्स्ट प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है।

क्लैट के रिजल्ट के साथ ही ऑनलाइन काउंसलिंग का दौर भी शुरू हो गया है। मेरिट कम प्रिफरेंस के आधार पर कमेटी की ओर से फर्स्ट प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है। स्टूडेंट्स को 19 जून तक पचास हजार रुपए काउंसलिंग फीस ऑनलाइन जमा करानी होगी।

एक्सपर्ट नवनीत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि 19 जून तक फर्स्ट लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स को अलॉटेड कॉलेज के लिए सीट लॉक करनी होगी या कॉलेज अपग्रेडेशन के लिए चॉइस भरनी होगी। अपग्रेडेशन के लिए अप्लाई करने की स्थिति में स्टूडेंट को अलोटेड सीट उसके लिए लॉक रहेगी। एक्सपर्ट अभिषेक चतुर्वेदी ने बताया कि फर्स्ट लिस्ट में जनरल कैटेगरी के करीब 1300 कैंडिडेट्स को एनएलयू में एडमिशन मिल जाएगा। वहीं लास्ट लिस्ट तक एआइआर 2000 तक अचीव करने वाले स्टूडेंट्स को एनएलयू अलॉट होंगे।

सैकंड लिस्ट 23 को
नवनीत सिंह ने बताया कि क्लैट कमेटी की ओर से 23 जून को सैकंड प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी। लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स को 25 जून तक अलॉटेड सीट को लॉक करने, अपग्रेडेशन और विड्रो करने का ऑप्शन रहेगा। जो स्टूडेंट पहले फीस जमा करा चुके हैं, उन्हें फीस जमा नहीं करानी होगी। लिस्ट में नए जुड़े कैंडिडेट्स को फीस जमा करानी होगी।

फाइनल लिस्ट 28 को
अभिषेक चतुर्वेदी ने बताया कि लास्ट लिस्ट 28 जून को जारी होगी। जो स्टूडेंट्स पहले फीस जमा करा चुके हैं, उन्हें छोडक़र बाकी स्टूडेंट्स को 30 जून तक फीस जमा करानी होगी। कैंडिडेट्स को ३० जून तक ही सीट लॉक या विड्रो करनी होगी। इसके बाद देश भी सभी एनएलयू की ओर से वेकेंट सीट पर इंडिपेंडेंट एडमिशन लिए जाएंगे। इन सीट्स में एडमिशन लेने पर पहले भरी गई फीस एडजस्ट नहीं होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned