script

CLAT 2019: ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू, 19 तक जमा करानी होगी 50 हजार फीस

locationजयपुरPublished: Jun 16, 2019 01:04:31 pm

मेरिट कम प्रिफरेंस के आधार पर कमेटी की ओर से फर्स्ट प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है।

career courses,clat,CLAT exam,common law test,law test,CLAT Syllabus,clat exam date 2019,

CLAT 2019, CLAT, common law test, career courses, clat syllabus, clat exam date 2019, clat exam, law test

क्लैट के रिजल्ट के साथ ही ऑनलाइन काउंसलिंग का दौर भी शुरू हो गया है। मेरिट कम प्रिफरेंस के आधार पर कमेटी की ओर से फर्स्ट प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है। स्टूडेंट्स को 19 जून तक पचास हजार रुपए काउंसलिंग फीस ऑनलाइन जमा करानी होगी।

एक्सपर्ट नवनीत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि 19 जून तक फर्स्ट लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स को अलॉटेड कॉलेज के लिए सीट लॉक करनी होगी या कॉलेज अपग्रेडेशन के लिए चॉइस भरनी होगी। अपग्रेडेशन के लिए अप्लाई करने की स्थिति में स्टूडेंट को अलोटेड सीट उसके लिए लॉक रहेगी। एक्सपर्ट अभिषेक चतुर्वेदी ने बताया कि फर्स्ट लिस्ट में जनरल कैटेगरी के करीब 1300 कैंडिडेट्स को एनएलयू में एडमिशन मिल जाएगा। वहीं लास्ट लिस्ट तक एआइआर 2000 तक अचीव करने वाले स्टूडेंट्स को एनएलयू अलॉट होंगे।

सैकंड लिस्ट 23 को
नवनीत सिंह ने बताया कि क्लैट कमेटी की ओर से 23 जून को सैकंड प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी। लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स को 25 जून तक अलॉटेड सीट को लॉक करने, अपग्रेडेशन और विड्रो करने का ऑप्शन रहेगा। जो स्टूडेंट पहले फीस जमा करा चुके हैं, उन्हें फीस जमा नहीं करानी होगी। लिस्ट में नए जुड़े कैंडिडेट्स को फीस जमा करानी होगी।

फाइनल लिस्ट 28 को
अभिषेक चतुर्वेदी ने बताया कि लास्ट लिस्ट 28 जून को जारी होगी। जो स्टूडेंट्स पहले फीस जमा करा चुके हैं, उन्हें छोडक़र बाकी स्टूडेंट्स को 30 जून तक फीस जमा करानी होगी। कैंडिडेट्स को ३० जून तक ही सीट लॉक या विड्रो करनी होगी। इसके बाद देश भी सभी एनएलयू की ओर से वेकेंट सीट पर इंडिपेंडेंट एडमिशन लिए जाएंगे। इन सीट्स में एडमिशन लेने पर पहले भरी गई फीस एडजस्ट नहीं होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो