scriptCorona Effect: पश्चिम बंगाल में समय से पहले वेकेशंस की घोषणा, आगामी आदेश तक सभी सरकारी स्कूल रहेंगे बंद | Corona Effect: west Bengal closes govt run schools announces early summer vacations | Patrika News

Corona Effect: पश्चिम बंगाल में समय से पहले वेकेशंस की घोषणा, आगामी आदेश तक सभी सरकारी स्कूल रहेंगे बंद

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2021 03:53:20 pm

Submitted by:

Dhirendra

Corona Effect: पश्चिम बंगाल ने सरकार द्वारा संचालित सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। इसी के साथ ही प्रदेश सरकार ने समय से पहले गर्मियों की प्रारंभिक छुट्टियां भी घोषित कर दी है।

Corona effect

West Bengal school close

Corona Effect: पश्चिम बंगाल राज्य सरकार ने सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी को देखते हुए सभी सरकारी स्कूलों में समय से पहले समर वेकेशंस की घोषणा कर दी है। यानि पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से आगामी आदेश आने तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। प्रदेश के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने घोषणा की है कि अगली सूचना तक स्कूल बंद रहेंगे। इसी के साथ सरकार ने गर्मियों की समय से पहले छुट्टियों की भी घोषणा कर दी है।
सभी राज्य सरकार द्वारा संचालित स्कूल कल से अगली सूचना तक बंद रहेंगे। चटर्जी ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में उछाल को देखते हुए शुरुआती गर्मी की छुट्टी की घोषणा की गई है। सरकार ने 7 मई से सरकारी स्कूलों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश की भी घोषणा की है।
यह भी पढ़ें

Tamil Nadu 12th Board Exam Postpond: कोविड-19 के चलते तमिलनाडु में 12वीं की परीक्षा स्थगित

Corona Effect: बता दें कि कोविड-19 के बावजूद बंगाल में 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं चल रही थीं, लेकिन अब उसे भी बंद कर दिया गया है। लगभग एक साल बाद कोरोना में सुधा सुधार के बाद फरवरी माह से नौवीं से लेकर कक्षा 12वीं तक की कक्षाएं शुरू हुई थीं। अन्य कक्षाएं ऑनलाइन चल रही थीं।
यह भी पढ़ें

IIM Rohtak convocation: रमेश पोखरियाल निशंक ने छात्रों से कहा – कोरोना हमारे लिए चुनौती और अवसर दोनों है

इससे पहले जम्मू और कश्मीर (J & K) सरकार ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 मई तक बंद करने का फैसला लिया था। कोविड-19 मामलों में स्पाइक और पूरे देश में स्थिति बिगड़ने के कारण यह निर्णय लिया गया है। वहीं बैंगलोर विश्वविद्यालय, कोचीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ( CUSAT ) सहित कई विश्वविद्यालयों ने भी UG, PG परीक्षा को COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच टाल दिया है।
यह भी पढ़ें

Delhi University: CUCET के निर्देश के बाद शुरू होगी एडमिशन प्रक्रिया

Web Title: Corona Effect West Bengal Closes Govt Run Schools Announces Early Summer Vacations

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो