Coronavirus: सीबीएसई ने स्कूल Affiliation आवेदन की डेट बढ़ाई, यहां जानें पूरी खबर

कोरोनोवायरस: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण स्कूलों द्वारा संबद्धता (Affiliation) के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाने का फैसला किया है।

Jitendra Kumar Rangey

26 Mar 2020, 05:02 PM IST

कोरोनोवायरस: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण स्कूलों द्वारा संबद्धता (Affiliation) के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ाने का फैसला किया है। बोर्ड द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, संबद्धता आवेदन पत्र अब बिना किसी विलंब शुल्क के 30 अप्रैल तक जमा किए जा सकते हैं।
मानदंडों के अनुसार, विभिन्न श्रेणियों के तहत संबद्धता के लिए आवेदन करने की अवधि, जिसमें नए संबद्धता, उन्नयन, अन्य बोर्ड से स्विच-ओवर या सत्र 2021-22 के लिए सभी आवेदक स्कूलों के लिए संबद्धता का विस्तार आवश्यक शुल्क के साथ पहले 31 मार्च तक डेट तय थी।


बोर्ड ने एक बयान में कहा, "इस संबंध में बोर्ड वर्तमान कोरोनोवायरस स्थिति के मद्देनजर निर्धारित समयावधि में संबद्धता के लिए आवेदन प्रस्तुत करने के लिए स्कूल द्वारा पेश की जाने वाली समस्याओं का उल्लेख करते हुए स्कूलों से विभिन्न अभ्यावेदन की प्राप्ति हुई।

30 अप्रेल तक करें आवेदन

विभिन्न सरकार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए वर्तमान COVID-19 स्थिति पर सलाह और निर्देश और प्रचुर मात्रा में सावधानियों के तहत विचार के बाद बोर्ड के सक्षम प्राधिकारी ने विभिन्न श्रेणियों के लिए आवेदन जमा करने की तिथि के विस्तार के लिए अनुमोदन प्राप्त किया है। अब नए संबद्धता / उन्नयन / अन्य बोर्ड से स्विच / सत्र 2021-22 के लिए संबद्धता का विस्तार बिना किसी विलंब शुल्क के 30.04.2020 तक आवेदन किए जा सकते हैं।

Show More
Jitendra Rangey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned