कोरोना वायरस : निशंक ने कहा, छात्रों और शिक्षकों के लिए Janta Curfew जरूरी

Coronavirus outbreak : कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में जनता कफ्र्यू लगाने की अपील की है। ऐसे में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union HRD Minister Ramesh Pokhriyal) ने देश के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से जनता कफ्र्यू (Janta curfew) का पालन करने की शनिवार को अपील की है।

By: जमील खान

Published: 22 Mar 2020, 12:34 PM IST

coronavirus outbreak : कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में जनता कफ्र्यू लगाने की अपील की है। ऐसे में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union HRD Minister Ramesh Pokhriyal) ने देश के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से जनता कफ्र्यू (Janta curfew) का पालन करने की शनिवार को अपील की है।

निशंक ने जारी एक संदेश में देश के करोड़ों शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों से कहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अपील पर सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कफ्र्यू का पालन करें। अर्थात इस दौरान अपने घर में ही रहें और शाम पांच बजे अपने घरों की बालकनी में आकर ताली या थाली की गूंज से उन लोगों के लिए सम्मान प्रकट करें, जो विषम परिस्थितियों में भी सेवा में जुटे हुए हैं। देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए डॉक्टर, सुरक्षाकर्मी, कर्मचारी, एनजीओ आदि लगातार अपनी सेवाओं को जारी रखे हुए हैं। केन्द्रीय मंत्री ने कहा, इसके साथ ही कोरोना वायरस के प्रति खुद भी जागरूक हों और दूसरों को भी जागरूक करें। देश के 1 करोड़ शिक्षक, 33 करोड़ विद्यार्थी जनता कफ्र्यू को सफल बनाने में बड़ा योगदान देंगे।

निशंक ने कहा, इस दौरान कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए उपलब्ध रोचक, संवर्धित ई.सामाग्री का अवसर मत गंवाइए। ई.पाठशाला एप (एंड्रॉयड, आइओएस और विंडोज) को एनसीईआरटी (NCERT) द्वारा डिजाइन और परिनियोजित किया गया है। ऑनलाइन शिक्षा प्लेटफॉर्म पर विद्यालयी और उच्च शिक्षा के विभिन्न ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रस्तुत हैं। एनसीईआरटी ने कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के लिए विद्यालयी शिक्षा प्रणाली हेतु 12 विषयों में 28 कोर्स मॉड्यूल विकसित किए हैं।

coronavirus Coronavirus Outbreak PM Narendra Modi
Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned