Covid-19 effect:  कोरोना के चलते शिलांग में 3 मई तक बंद रहेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय

Covid-19 effect: एक उच्च स्तरीय बैठक में मेघायल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए शिलांग में तीन मई 2021 तक कॉलेज और विश्वविद्यालय को बंद रखने का फैसला लिया।

By: Dhirendra

Updated: 22 Apr 2021, 02:44 PM IST

Covid-19 effect: देशभर कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्कूल कॉलेजों व विश्वविद्यालयों को बंद करने का सिलसिला जारी है। आज इस सूची में मेघालय ( Meghalaya ) का नाम भी जुड़ गया है। कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते शिलांग में 3 मई तक सभी कॉलेज व विश्वविद्यालय ( College and University ) बंद रहेंगे। मेघालय सरकार ने प्रदेश की राजधानी शिलांग में 3 मई तक सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को बंद रखने का फैसला लिया है।

Read More: CBSE 10th Board Exam 2021: सीबीएसई दसवीं बोर्ड के इंटरनल असेसमेंट की प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं तय वक्त से होंगी

मेघालय के डिप्टी सीएम प्रेस्टन टायन्सॉन्ग ने कहा है कि राजधानी शिलांग में गैर आवश्यक सेवा वस्तु की दुकानें भी 26 अप्रैल से 2 मई तक बंद रहेंगी। यह फैसला मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा की अध्यक्षता में कोरोना की स्थिति को लेकर हुई एक समीक्षा बैठक में लिया गया। डिप्टी सीएम ने कहा है कि इस दौरान केवल वे कॉलेज ( College ) खुले रहेंगे जो राज्य बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन करवा रहे हैं। इससे पहले सरकार ने प्राथमिक और उच्च माध्यमिक स्तर तक के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी। लेकिन 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं तय वक्त पर आयोजित की जाएंगी। सरकारी कार्यालय में 33 फीसदी स्टाफ के साथ कामकाजा का निस्तारण होगा।

Read More: KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की योजना स्थगित, पढ़ें पूरी डिटेल्स

कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी

आपको बता दें कि कोरोना वायरस ( COVID-19 ) संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा भी टाल दी गई हैं। सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है। शिलांग में भी कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। वर्तमान में शिलॉंग में कोरोना वायरस के 746 सक्रिय मामले हैं।

Read More : Online Semi online Classes banned in Delhi School: अब दिल्ली में गर्मी की छुट्टियों में भी नहीं चलेंगी ऑनलाइन क्लासेज

Web Title: Covid-19 effect: Colleges and universities will closed in Shillong till May 3

COVID-19
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned