Cyclone Fani : ओडिशा में स्कूल, कॉलेज बंद

ओडिशा सरकार ने तूफान फेनी के मद्देनजर बुधवार को दो मई से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। तूफान फेनी के ओडिशा के तट पर तीन मई को दोपहर तक आने की संभावना है।

By: जमील खान

Updated: 01 May 2019, 06:04 PM IST

ओडिशा सरकार ने तूफान फेनी के मद्देनजर बुधवार को दो मई से सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है। तूफान फेनी के ओडिशा के तट पर तीन मई को दोपहर तक आने की संभावना है। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) कार्यालय ने कहा, सभी शिक्षण संस्थान दो मई से अगले आदेश तक अवकाश की घोषणा कर दें। सभी परीक्षाओं का कार्यक्रम दोबारा तैयार किया जाए। एसआरसी ने पर्यटकों को दो मई की शाम तक पुरी से चले जाने की सलाह दी है तथा जिन जिलों में फेनी के आने की संभावना है, वहां 3-4 मई को गैर-जरूरी यात्रा रद्द करने की सलाह दी है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अति गंभीर तूफान फेनी के गोपालपुर और चांदबली के बीच से होते हुए पुरी के दक्षिण से गुजरने की संभावना है, ओडिशा के 11 जिले इससे प्रभावित होंगे।

भुवनेश्वर मौसम केंद्र के निदेशक एच.आर. विश्वास ने कहा कि तूफान के पुरी में ओडिशा तट से तीन मई को दोपहर को गुजरने की पूरी संभावना है और इस दौरान हवा की गति 175-185 किलोमीटर प्रति घंटा से 205 किलोमीटर प्रतिघंटा तक होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि तूफान के कारण भारी बारिश व बाढ़ आने और विनाशकारी तेज हवाएं चलने का खतरा है।

Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned