दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टी का किया ऐलान

School Summer Vaccation: शिक्षा निदेशालय (डीओई) द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रखा गया है।

By: Mohit Saxena

Published: 17 Apr 2021, 02:24 PM IST

School Summer Vaccation: दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी है। शिक्षा निदेशालय (डीओई) द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रखा गया है।

Read More: DRDO Apprentice Recruitment 2021: अपरेंटिस पदों पर 10वीं और ITI पास करें अप्लाई, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

COVID-19 के मामले बढ़ने के कारण छात्रों को स्कूलों में नहीं बुलाया जाएगा, हालांकि, स्कूलों के प्रधानाचार्यों द्वारा स्कूल से संबंधित काम जैसे शैक्षणिक, प्रवेश आदि के लिए कर्मचारियों को आदेश के अनुसार बुलाया जा सकता है।

Read More: NTA Postpones UPCET 2021: यूपीसीइटी 2021 की परीक्षा स्थगित, 10 मई तक आवेदन प्रक्रिया बढ़ी

आदेश के अनुसार छुट्टी की अवधि के दौरान, स्कूलों के प्रमुखों को किसी भी स्कूल से संबंधित कार्य के लिए आवश्यकता के अनुसार कर्मचारियों को बुलाने के लिए अधिकृत किया जाता है। COVID—19 की गाइडलाइन का पालन करने के लिए समय-समय पर शिक्षा विभाग की ओर से अधिसूचनाएं जारी होती रहेंगी।

Delhi School Summer Vaccation Schedule

दिल्ली सरकार ने बीते सोमवार को घोषणा कर दी कि कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों को कक्षाओं या परीक्षाओं के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाना चाहिए। डीओई ने आधिकारिक आदेश में कह कि कक्षा 9 से 12 के किसी भी छात्र को परीक्षा, प्रैक्टिकल या किसी भी शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक गतिविधि के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाना चाहिए।

Read More: RPSC RAS Interview: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने स्थगित किया साक्षात्कार, बताया ये कारण

दिल्ली स्कूल फिर से खोलने पर करेंगे विचार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सूचित किया कि सरकार स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार करेगी जब कोरोनो वायरस मामले नियंत्रण में आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि “दुनिया भर में, जहां भी स्कूल प्रायोगिक रूप से खोले गए, बच्चों में कोरोना वायरस फैल रहा है। COVID-19 के नियंत्रण में होने तक हम स्कूल खोलने के बारे में नहीं सोच सकते। कक्षाओं के लिए ऑनलाइन शिक्षा संभव हो सकती है, लेकिन बातचीत, खेल गतिविधियों और प्रयोगशालाओं के रूप में शिक्षा के लिए विद्याथियों को नहीं बुलाया जा सकता है।”

Web Title: Delhi Government Announces Summer Vacation In Schools

Arvind Kejriwal
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned