scriptदिल्ली में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम शुरू | Delhi starts spoken English courses for Government school students | Patrika News

दिल्ली में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम शुरू

Published: May 20, 2018 03:55:06 pm

दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को अंग्रेजी बोलने में निपुण करने के लिए स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए आवेदन आमंत्रित किया

Spoken English

Spoken English

दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को अंग्रेजी बोलने में निपुण करने के लिए स्पोकन इंग्लिश पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इसे ब्रिटिश काउंसिल, इंडिया-मैकमिलन एजुकेशन, अकादमी फॉर कंप्यूटर्स ट्रेनिंग (गुजरात) और ट्रिनिटी कॉलेज लंदन के सहयोग से शुरू किया गया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि नामांकन के लिए अंतिम तिथि 23 मई है।
पाठ्यक्रम पूर्णकालिक नियमित छात्रों के लिए खुला है, जिन्होंने कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा में भाग लिया है और एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ तीन विषयों में प्री-बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की है। यह पाठ्यक्रम जून से शुरू होगा।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया – सरकारी स्कूल के छात्र ज्यादातर आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आते हैं। जब मैं उनसे मिलता हूं, तो यह उनकी सबसे बड़ी मांग होती है कि ‘सर, हमें इंग्लिश बोलना सिखवा दीजिए।’ मुझे बहुत खुशी है कि यह कोर्स अब सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए शुरू हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो