Delhi university: डीयू के कई शिक्षक और छात्र आए कोरोना की चपेट में, ऑनलाइन कक्षाएं 16 मई तक हुईं स्थगित

Delhi university: कोरोना वायरस से संक्रमित हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी के शिक्षक और छात्र, ऑनलाइन कक्षाओं को स्थगित कराने का लिया फैसला

By: Pratibha Tripathi

Published: 04 May 2021, 02:24 PM IST

Delhi university: देश में तेजी से फैल रही महामारी के देखते हुए अभी हाल ही में केन्द्र सरकार से लेकर राज्य की सरकारों ने अपने यहां पर होनी वाली परीक्षाओं के स्थगित करने का फैसला लिया था इसके साथ ही स्कूल कॉलेजों से लेकर कोचिंग क्लास तक बंद करा दी गई थी अब लगातार बढ़ रहे संक्रमित केसों के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी के शिक्षक एंव छात्र भी कोरोना से संक्रमित हो चुके है। जिसे देखते हुए अब दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए ऑनलाइन कक्षाएं को 16 मई तक स्थगित कराने का आदेश जारी किया है।

Read More:- Maharashtra HSC Exams 2021: कोरोना की विकराल स्थिति को देखते हुए 12 वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग

यूनिवर्सिटी  के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में लिखा गया है कि कोरोना वायरस महामारी क़ी दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों और विभागों की ऑनलाइन कक्षाएं 16 मई तक स्थगित करा दी गई हैं।। इससे पहले यूनिवर्सिटी ने 15 मई से आयोजित होने वाली स्नातक, परास्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं एक जून तक के लिए टाल दी  हैं।

आपको बता दें कि डीयू के बड़ी संख्या में, छात्र, शिक्षक व अन्य कर्मचारी हॉस्टल में रहते है इसको लेकर भी अभी हाल ही में दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से चिंता जताते हुए एडवाइजरी दी गई थी इसके बाद से छात्र, शिक्षक व अन्य कर्मचारी कोविड से बीमार होने के बाद से लगातार परीक्षा स्थगित करने का मांग कर रहे थे। ज्ञात हो कि डीयू में दो दर्जन से अधिक शिक्षकों-कर्मचारियों का कोरोना से निधन हो चुका है। 500 से अधिक शिक्षक अपने घरों पर आइसोलेशन में हैं।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned