scriptलॉ में Ph.D. और LLM के लिए बेहतर हैं ये कोर्सेज, जानिए पूरी डिटेल्स | Do Ph.D. and LLM from Indian Law Institute | Patrika News

लॉ में Ph.D. और LLM के लिए बेहतर हैं ये कोर्सेज, जानिए पूरी डिटेल्स

locationजयपुरPublished: May 18, 2019 05:14:19 pm

ILICAT 2019

Education,law,career courses,LLM,education news in hindi,career tips in hindi,

education news in hindi, education, Ph.D., LLM, Law, career courses, career tips in hindi,

इंडियन लॉ इंस्टीट्यूट की ओर से कॉमन एडमिशन टेस्ट 2019 (ILICAT 2019) के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कैंडिडेट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ये आवेदन इंडियन लॉ इंस्टीट्यूट में पीएचडी (लॉ), एलएलएम और पीजी डिप्लोमा कोर्स (अल्टरनेटिव डिस्प्यूट रेजोल्यूशन / कॉर्पोरेट लॉ एंड मैनेजमेंट / साइबर लॉ / लेबर लॉ / इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट) के लिए मांगे गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 01 जून, 2019 निर्धारित है।

शैक्षिक योग्यता
पीएचडी के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलएम की डिग्री होनी चाहिए। एलएलएम के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 50 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री होनी अनिवार्य है। पीजी कोर्स के लिए ग्रेजुएट होना चाहिए। जो छात्र लॉ से ग्रेजुएट हैं उन छात्रों को 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। वहीं साइबर लॉ/आइपीआरएस एंड इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इन इंटरनेट ऐज (सर्टिफिकेट कोर्स) के लिए इंटरमीडिएट 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए।

चयन
पीएचडी और एलएलएम में प्रवेश के लिए चयन लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 8 जून, 2019 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का माध्यम ऑफलाइन होगा। लिखित प्रवेश परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की होगी। छात्रों से कुल 180 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे। वहीं पीजी कोर्स के लिए परीक्षा नहीं देनी होगी। इसके लिए मेरिट के आधार पर चयन होगा।

यहां नोटिफिकेशन देखें : http://ili.ac.in/prospec.pdf

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो