scriptDU Admissions : सबसे पॉपुलर रहे बीए प्रोग्राम में अभी भी हो रहे हैं एडमिशंस | DU Admissions : Fourth cut off list out, BA still open | Patrika News

DU Admissions : सबसे पॉपुलर रहे बीए प्रोग्राम में अभी भी हो रहे हैं एडमिशंस

Published: Jul 06, 2018 12:53:48 pm

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है

DU admissions

DU admissions

दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी हो चुकी है । जहां कई कॉलेजिस में बहुत सारे कोर्सेस में एडमिशन बंद हो चुके हैं, वहीं कुछ कॉलेजिस में सबसे पॉपुलर रहे बीए प्रोग्राम में एडमिशन अभी भी जारी है । दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए यह स्टूडेंट्स का आखिरी चांस हो सकता है। कुछ कॉलेजिस में जहां ज्यादातर कोर्स में ०.२५ प्रतिशत पॉइंट्स की गिरावट आई है वहीं कई कॉलेजिस में चौथी लिस्ट मेें तीसरी लिस्ट वाली कट ऑफ ही रिपीट की गई है ।
किरोड़ी मल कॉलेज में बी कॉम (ऑनर्स) और बी कॉम कोर्स में एडमिशन जारी हैं, जबकि इकोनॉमिक्स में एडमिशंस बंद हो गए हैं। आर्याभट्ट कॉलेज में इंग्लिश और साइकोलॉजी में एडमिशन जारी हैं, वहीं रामजस कॉलेज में भी बी कॉम (ऑनर्स) में एडमिशंस हो रहे हैं। इस साल सबसे पॉपुलर रहने वाले बीए प्रोग्राम में भी अभी तक एडमिशंस जारी हैं। यह कोर्स केएमसी, श्री वेंकटेश्वर, गार्गी, रामजस और कमला नेहरू कॉलेज में एडमिशन के लिए ओपन है। उधर दौलत राम कॉलेज ने बीए प्रोग्राम के लिए कट ऑफ ११ प्रतिशत पॉइंट तक नीचे ला कर इसे ८० प्रतिशत पर ला दिया है।
कुछ कॉलेजिस में साइस सब्जैक्ट्स भी फिर से सर्कुलेशन में आ गए हैं। इंट्रा-डीयू माइग्रेशन के कारण कई विड्रॉल्स हुए हैं, जिनकी वजह से यह कोर्सेस री-ओपन हो पाए हैं । दौलत राम कॉलेज ने तीसरी लिस्ट में बी कॉम पास कोर्स और इकोनॉमिक कोर्सेस के लिए एडमिशंस बंद कर दिए थे, लेकिन चौथी लिस्ट में फिर से इन्हें खोल दिया गया है। इसके अलावा आईपी कॉलेज फॉर विमन और कमला नेहरू कॉलेज ने भी इन कोर्सेस को री-ओपन कर दिया है।
चौथी लिस्ट के तहत एडमिशंस शुक्रवार, शनिवार और सोमवार को होंगे। इसके बाद अगले बुधवार को पांचवीं कट ऑफ लिस्ट जारी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो