scriptDU Latest Update: पीएचडी स्टूडेंट्स को मिली हॉस्टल में रहने की अनुमति, 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य | DU Hostel Open For PHD Students | Patrika News

DU Latest Update: पीएचडी स्टूडेंट्स को मिली हॉस्टल में रहने की अनुमति, 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2020 03:20:47 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

DU Latest Update: देश भर में कोरोना की वजह से सभी शैक्षणिक संस्थान और हॉस्टल वर्तमान में बंद हैं। लेकिन अब धीरे-धीरे जैसे शैक्षणिक गतिविधियां शुरू की जा रही हैं, उसी के आधार पर अब डीयू ने अपने छात्रावासों को निर्देश दिया है कि वे…

DU final semester exam 2021
DU Latest Update: देश भर में कोरोना की वजह से सभी शैक्षणिक संस्थान और हॉस्टल वर्तमान में बंद हैं। लेकिन अब धीरे-धीरे जैसे शैक्षणिक गतिविधियां शुरू की जा रही हैं, उसी के आधार पर अब डीयू से जरुरी जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने हॉस्टलों को निर्देश दिया है कि वह पीएचडी विद्यार्थियों को छात्रावास में लौटने की अनुमति दें। यूनिवर्सिटी ने अपने छात्रावासों को निर्देश दिया है कि वे चरणबद्ध तरीके से पीएचडी छात्रों को फिर से प्रवेश दें, लेकिन उन्हें 14 दिनों के लिए अपने कमरे में खुद को क्वारंटाइन करना अनिवार्य होगा।
इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने जारी निर्देश में कहा है कि पहले सीनियर पीएचडी छात्रों को वरीयता दी जाए। इसके बाद पीएचडी के अन्य छात्रों को कमरा मुहैया कराया जाए। यूनिवर्सिटी का कहना है कि जिन लोगों ने 19 मार्च को आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार अपने कमरे खाली कर दिए थे, उनसे हॉस्टल मेस की फीस न लें छात्रावासों को सलाह दी जाती है कि वे केवल रजिस्टर्ड बोना-फाइड पीएचडी छात्रों को चरणबद्ध तरीके से छात्रावासों में वापस आने की अनुमति दें। हालांकि इन स्टूडेंट्स को भी अपने संबंधित छात्रावास के कमरों में 14 दिनों के लिए खुद को क्वारंटाइन करना होगा। इसके बाद उनकी स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद वह किसी भी गतिविधि में हिस्सा ले पाएंगे।
14 दिन पूरे होने के बाद, हॉस्टल को सलाह दी जाती है कि वे पीएचडी छात्रों को अपने संबंधित प्रयोगशालाओं में शामिल होने की अनुमति दें। नोटिस में कहा गया है कि पीएचडी के छात्र-छात्राओं को अपने रिसर्च पर्यवेक्षकों को 14 दिन पूरे होने का सबूत देना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो