scriptभजनलाल सरकार के बजट पर शिक्षा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- रोजगार को मिलेगा बढ़ावा | Education Minister Madan dilawar says rajasthan budget, Diya kumari | Patrika News
शिक्षा

भजनलाल सरकार के बजट पर शिक्षा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

Rajasthan Budget 2024: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर दीया कुमारी द्वारा बजट पेश करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार युवाओं को रोजगार दिलाएगी।

जयपुरJul 10, 2024 / 05:59 pm

Shambhavi Shivani

Rajasthan Budget
Rajasthan Budget 2024: राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने आज पूर्ण बजट पेश किया। किसानों, महिलाओं और युवाओं सभी के लिए इस बजट में कुछ न कुछ है। वहीं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये इस सरकार द्वारा पेश किया गया शानदार बजट है। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करके दीया कुमारी को बधाई दी।

जानिए, शिक्षा मंत्री ने क्या कहा? (Education Minister On Rajasthan Budget)

शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह प्रदेश का बेहतरीन और ऐतिहासिक बजट है। इस बजट में हमारी सरकार ने हर वर्ग को कुछ ना कुछ दिया है। यह बजट राजस्थान के निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। इसमें विकास के सभी पहलुओं को जोड़ा गया है। शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि युवाओं के रोजगार पर हमारी सरकार का विशेष ध्यान है। राजस्थान सरकार 5 साल में 4 लाख युवाओं को रोजगार देने वाली है। उन्होंने वित्त मंत्री दीया कुमारी को इस शानदार बजट पेश करने के लिए बधाई दी।

युवाओं को मिलेगी नौकरी (Rajasthan Budget)

बता दें, इस बजट के तहत दीया कुमारी ने आगामी पांच साल में चार लाख नई नौकरियां देने का ऐलान किया है। इस घोषणा के तहत एक लाख नौकरियां पहले साल में दी जाएंगी। वहीं ये बजट शिक्षा के लिहाज से भी काफी अच्छा है। भजनलाल सरकार राज्य के प्रत्येक संभाग मुख्यालय पर बालिका सैनिक स्कूल बनाएगी। सरकार के इस कदम से बालिकाओं के सेना में जाने के रास्ते खुलेंगे। राजस्थान में संभाग स्तर पर स्पोर्ट्स कॉलेज खोले जाएंगे। वहीं एक हजार नए आंगनबाड़ी शुरू किए जाएंगे।

Hindi News/ Education News / भजनलाल सरकार के बजट पर शिक्षा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

ट्रेंडिंग वीडियो