scriptBPSC Paper Leak: परीक्षा से पहले लीक हुए थे प्रश्न, क्या रद्द होगी टीआरई? | BPSC TRE, BPSC paper Leak, EOU, Teacher Bharti Exam Admit Card | Patrika News
शिक्षा

BPSC Paper Leak: परीक्षा से पहले लीक हुए थे प्रश्न, क्या रद्द होगी टीआरई?

बीपीएससी पेपर लीक (BPSC Paper Leak) के बाद से परीक्षा को रद्द करने की मांग तेज हो गई है, जिसे देखते हुए शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द की जा सकती है। हालांकि, आयोग ने दावा किया है कि 26 जिलों के 415 केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा आयोजित की गई है और कहीं से कोई पेपर लीक की खबर नहीं आई।

जयपुरMar 17, 2024 / 09:37 am

Shambhavi Shivani

bpsc_paper_leak.jpg

BPSC Paper Leak

BPSC TRE 3.O Paper Leak: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 15 मार्च को तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.O) का आयोजन किया था। पेपर लीक की खबरों के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि अब ये परीक्षा रद्द हो सकती है।
आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) द्वारा हजारीबाग में जांच के द्वारा मिले प्रश्नपत्र और बीपीएससी कार्यालय से लिए गए प्रश्नपत्र का मिलान किया गया, जो हूबहू एक समान पाया गया। यही नहीं पुलिस ने हजारीबाग से करीब 400 परीक्षार्थियों को पकड़ा, जिनके पास पहले से ही BPSC TRE 3.O परीक्षा के प्रश्नपत्र थे। वहीं अब ईओयू इस पूरे मामले की जांच में जुटी है, जिसके बाद रिपोर्ट पेश किया जाएगा। इस रिपोर्ट के आधार पर ही कोई फैसला लिया जाएगा।

बीपीएससी पेपर लीक (BPSC Paper Leak) के बाद से परीक्षा को रद्द करने की मांग तेज हो गई है। छात्र नेताओं का कहना है कि परीक्षा से पहले ही उत्तर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे, उनके पास इसे लेकर सबूत भी है। वहीं एक अन्य आरोप में यह दावा किया जा रहा है कि बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड (BPSC Teacher Bharti Exam Admit Card) पर उत्तर छपे हुए थे।

आयोग ने दावा किया है कि 26 जिलों के 415 केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा आयोजित की गई है। किसी भी डीएम ने गड़बड़ी या पेपर लीक संबंधित कोई रिपोर्ट नहीं दी है। बता दें, बीपीएससी टीआरई परीक्षा के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अभ्यर्थियों की तीन स्तरों पर जांच हुई, जिसके बाद उन्हें प्रवेश मिला। इसमें बॉयोमैट्रिक और फोटो आधार कार्ड मिलान आदि शामिल था।

Home / Education News / BPSC Paper Leak: परीक्षा से पहले लीक हुए थे प्रश्न, क्या रद्द होगी टीआरई?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो