scriptCUET Registration Last Date: फिर बढ़ी रजिस्ट्रेशन की तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन | CUET Registration Last Date, CUET UG, Entrance Exams, NTA | Patrika News
शिक्षा

CUET Registration Last Date: फिर बढ़ी रजिस्ट्रेशन की तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

CUET UG 2024 Registration Last Date: सीयूईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। बड़ी संख्या में छात्र तकनीकी गड़बड़ी के कारण फॉर्म नहीं भर पाए थे, इसलिए यह फैसला लिया गया।

जयपुरMar 28, 2024 / 11:14 am

Shambhavi Shivani

cuet_registration_last_date.jpg
CUET UG 2024 Registration Last Date: भारत के टॉप विश्वविद्यालय में यूजी कोर्सेज में दाखिला पाने के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common Entrance Test) पास करना होता है। वहीं ताजा खबर के अनुसार, अब सीयूईटी परीक्षा (CUET UG 2024) के लिए रजिस्ट्रेशन डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। दरअसल, बड़ी संख्या में छात्र तकनीकी गड़बड़ी के कारण फॉर्म नहीं भर पाए थे।

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी में दो और विषय का विकल्प दिया, जिसमें एक फैशन स्टडीज है और दूसरा टूरिज्म है। वहीं इस साल सीयूईटी परीक्षा के पैटर्न के साथ-साथ समय सीमा को लेकर भी बदलाव किया गया है। अब छात्रों को परीक्षा के लिए 45 मिनट का समय मिलेगा। लेकिन अकाउंटेंसी, इकोनॉमिक्स, फिजिक्स, कंप्यूटर साइंस, इन्फॉर्मेटिक्स प्रैक्टिसेस, केमिस्ट्री, मैथमेटिक्स/ अप्लाइड मैथमेटिक्स और जनरल टेस्ट के लिए छात्रों को 60 मिनट का समय मिलेगा।

यह भी पढ़ें

इंटरव्यू में भूल से भी न करें ये गलती, तैयार कर लें इन 7 सवालों के जवाब


नए अपडेट के मुताबिक, अब सीयूईटी के लिए 31 मार्च (CUET UG Registration Last Date) तक अप्लाई कर सकते हैं। एनटीए (NTA) ने रजिस्ट्रेशन के लिए 26 मार्च तक का समय दिया था, जिसे अब बढ़ा दिया गया। सभी अभ्यर्थी 31 मार्च 2024 को रात 9:50 मिनट तक आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर फॉर्म भर सकते हैं। यूजीसी अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने X अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है।
https://twitter.com/hashtag/cuet?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अगर आप भी सीयूईटी परीक्षा दे रहे हैं तो संबंधित विषय का सिलेबस चेक कर लें। NCERT जरूर पढ़ें, इससे आपको तैयारी करने में मदद मिलेगी। CUET UG परीक्षा में 12वीं बेस्ड सवाल रहते हैं। साथ ही सैंपल पेपर बनाएं। परीक्षा संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए एनटीए की नोटिफिकेशन चेक करते रहें।

Home / Education News / CUET Registration Last Date: फिर बढ़ी रजिस्ट्रेशन की तारीख, अब इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो