scriptमॉडलिंग के लिए छोड़ा घर, बनीं बॉलीवुड की क्वीन, BJP के टिकट पर लड़ेंगी Loksabha Election, कहां तक पढ़ी हैं कंगना | Patrika News
शिक्षा

मॉडलिंग के लिए छोड़ा घर, बनीं बॉलीवुड की क्वीन, BJP के टिकट पर लड़ेंगी Loksabha Election, कहां तक पढ़ी हैं कंगना

5 Photos
4 weeks ago
1/5

Loksabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही दिनों का समय बचा है। सारी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। वहीं इस बीच भाजपा ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को हिमाचल प्रदेश की मंडी (Mandi, Himachal Pradesh) संस्दीय सीट से चुनाव में उतारा है।

2/5

कंगना रनौत अपने फिल्मी करियर और बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) की तैयारियों के बीच अब उनकी क्वालिफिकेशन के बारे में भी चर्चा हो रही है। आज हम जानेंगे कंगना रनौत की शिक्षा (Kangana Ranaut Education Qualification) के बारे में।

3/5

कंगना रनौत जो देश, समाज व राजनीति जैसे मुद्दे पर बढ़-चढ़कर अपनी राय रखती हैं, वो सिर्फ 10वीं पास हैं। उन्होंने चंडीगढ़ में सेक्टर 15 स्थित डीएवी स्कूल (DAV, Chandigarh) से पढ़ाई की है।

4/5

बचपन से ही कंगना की दिलचस्पी मॉडलिंग में थी, जिसके कारण उन्होंने अपना घर तक छोड़ दिया था। यही कारण है कि कंगना की आगे की पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई।

5/5

क्या आप जानते हैं कि कंगना के परिवार वाले उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। लेकिन अभिनेत्री की रूचि मॉडलिंग में थी इसलिए उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने का फैसला किया। एक जानकारी के मुताबिक, उन्होंने 12वीं में दाखिला लिया था पर परीक्षा में फेल हो गई थीं। वहीं अब कंगना रनौत भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.