scriptSuccess Story: टेस्ला में काम करने वाले ये भारतीय शख्स कौन हैं, एलन मस्क भी हैं फैन | Success Story, Ashok Elluswamy Kon Hai, Ashok Elluswamy education, Ashok Elluswamy Success Story | Patrika News
शिक्षा

Success Story: टेस्ला में काम करने वाले ये भारतीय शख्स कौन हैं, एलन मस्क भी हैं फैन

Success Story Of Ashok Elluswamy: एलन मस्क द्वारा ट्विटर पर धन्यवाद किए जाने के बाद वे रातों-रात मशहूर हो गए। अशोक टेस्ला में ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर के वरिष्ठ निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। आइए, जानते हैं उनकी सक्सेस स्टोरी

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 02:08 pm

Shambhavi Shivani

Success Story
Success Story Of Ashok Elluswamy: अशोक एलुस्वामी भारतीय मूल के एक प्रतिभाशाली इंजीनियर हैं, जिन्होंने टेस्ला के एआई और ऑटोपायलट में महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है। एलन मस्क द्वारा ट्विटर पर धन्यवाद किए जाने के बाद वे रातों-रात मशहूर हो गए। अशोक टेस्ला में ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर के वरिष्ठ निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने ऑटोपायलट 2.0 और 3.0 जैसे महत्त्वपूर्ण एआई सिस्टम के विकास में अहम भूमिका निभाई है। 

आईआईटी मद्रास से की पढ़ाई (Success Story)

अशोक मूल रूप से चेन्नई के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी मद्रास (IIT Madras) से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया।इसके बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एम.एस. और पी.एच.डी. की डिग्री हासिल की। अशोक एलुस्वामी (Ashok Elluswamy Success Story) 2019 से टेस्ला ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर के निदेशक हैं।
यह भी पढ़ें

फादर्स डे पर जानते हैं मटकी बनाने वाले इस पिता की खास कहानी 

कई पेटेंट भी मिल चुके हैं (Success Story)

अशोक ने चेन्नई के गिंडी में कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पूरी की। उन्होंने इन क्षेत्रों में कई शोध पत्र प्रकाशित किए हैं और कई पेटेंट भी प्राप्त किए हैं। अशोक ने लिखा, “अगर एलन की महत्त्वाकांक्षा न होती, तो टेस्ला सिर्फ एक और कार कंपनी बनकर रह जाती। यह उनकी गहरी तकनीकी समझ, अविश्वसनीय दृढ़ता और अथक मेहनत का संयोजन है।”

Hindi News/ Education News / Success Story: टेस्ला में काम करने वाले ये भारतीय शख्स कौन हैं, एलन मस्क भी हैं फैन

ट्रेंडिंग वीडियो