script#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री 22 दिसंबर को शिक्षकों से करेंगे लाइव चर्चा, संशोधित हुआ शेड्यूल | #EducationMinisterGoesLive: nishank-live-interaction-with-teachers | Patrika News

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री 22 दिसंबर को शिक्षकों से करेंगे लाइव चर्चा, संशोधित हुआ शेड्यूल

Published: Dec 17, 2020 04:53:10 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

#EducationMinisterGoesLive:
शिक्षकों के साथ लाइव सोशल इंटेरैक्शन 22 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जाएगा।
आज, 17 दिसंबर 2020 को देश भर के शिक्षकों के साथ यह लाइव सोशल इंटेरैक्शन होना था।

ramesh.jpg

#EducationMinisterGoesLive: केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने 17 दिसंबर को देश भर के शिक्षकों के साथ होने वाला लाइव सोशल इंटेरैक्शन स्थगित कर दिया गया है। यह इंटेरैक्शन अब 22 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जाएगा। शिक्षक बोर्ड परीक्षाओं से सम्बन्धित प्रश्न शिक्षा मंत्री से पूछना चाहते हैं, वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर हैशटैग #EducationMinisterGoesLive को फॉलो करते हुए पूछ सकते हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/EducationMinisterGoesLive?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
संशोधित हुआ कार्यक्रम
हाल ही में 10 दिसंबर को पूरे देश के स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन चर्चा के बाद अब केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ आज, 17 दिसंबर 2020 को देश भर के शिक्षकों के साथ लाइव सोशल इंटेरैक्शन करना था। यह इंटेरैक्शन ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट पर शाम 4 बजे से आयोजित किया जाना था। शिक्षा मंत्री ऑनलाइन लाइव सोशल इंटेरैक्शन के दौरान बोर्ड परीक्षाओं और विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं को लेकर टीचर्स से चर्चा की जानी है और देश भर के शिक्षकों के सवालों का जवाब देने है।
शिक्षा मंत्री ने देश भर के शिक्षको के साथ आज होने वाले सोशल इंटेरैक्शन को लेकर कहा, “प्रिय अध्यापकों, मैं आपसे बोर्ड परीक्षाओं को लेकर विमर्श करने जा रहा हूं। आप अपने सवाल या समस्या मुझसे साझा करें। शाम 4 बजे लाइव जुड़ें।“
ऐसे पूछे सवाल
बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन फरवरी-मार्च में ही हो अन्यथा अगले वर्ष की परीक्षाओं में भी देरी होगी।
बोर्ड परीक्षाएं स्थगित हों और तैयारी के लिए अधिक समय मिले क्योंकि ऑनलाइन कक्षाओं से कोई फायदा नहीं हो रहा है, विशेषतौर पर फिजिक्स एवं केमिस्ट्री की कक्षाओं में।
स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा प्रमोट किया जाए।
कर्नाटक के एक शिक्षक ने ट्वीट किया कि बोर्ड परीक्षाओं के लिए कम से कम दो महानों का समय मिलना चाहिए।
बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन होनी चाहिए। जब कक्षाएं ऑनलाइन हो रही हैं और तैयारी ऑनलाइन हो रही है तो ऐसे में परीक्षा भी ऑनलाइन ही हो।
बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होनी चाहिए क्योंकि सिलेबस अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।
बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कम से कम 80 दिनों की ऑफलाइन कक्षाओं के बाद ही किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो