scriptEdufest 2019: जानें क्यों है खास | Edufest 2019:students learning news career options in foreign | Patrika News

Edufest 2019: जानें क्यों है खास

locationजयपुरPublished: May 25, 2019 01:09:43 pm

एज्यूफेस्ट में विदेश में मेडिकल कोर्सेज करने के बेस्ट यूनिवर्सिटी के ऑप्शन मौजूद हैं।

Education,education news in hindi,Patrika Edufest,

Education,education news in hindi,Patrika Edufest,

अपने सपनों को पूरा करने का आपके पास एक और विकल्प है और वह है, विदेश में हायर स्टडीज के लिए बेहतर इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी की तलाश। जिसे पूरा कर रहा है पत्रिका एज्यूफेस्ट। एज्यूफेस्ट में विदेश में मेडिकल कोर्सेज करने के बेस्ट यूनिवर्सिटी के ऑप्शन मौजूद हैं। यहां मेडिकल के क्षेत्र में कॅरियर बनाने वाले स्टूडेंट्स ने जानकारियां हासिल की।

मैथ्स और बायोलॉजी एग्जाम आज
एज्यूफेस्ट में राइजिंग स्टार अवॉर्ड के तहत फिजिक्स एवं कैमिस्ट्री का एग्जाम हुआ। इसमें स्टूडेंट्स ने बढ-चढक़र भाग लिया। फेस्ट में शनिवार को शाम 4 से 5 बजे तक मैथ्स और बॉयोलॉजी की ऑब्जेक्टिव परीक्षा होगी। इसमें भाग लेने के लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। एक रजिस्ट्रेशन के माध्यम से एक या सभी विषयों की परीक्षा में भाग लिया जा सकेगा। परीक्षा में भाग लेने वाले पार्टिसिपेंट्स को एक आकर्षक बैग एवं प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक परीक्षा में फस्र्ट, सैकंड, थर्ड आने वाले स्टूडेंट्स को आकर्षक पुरस्कार एवं अवॉर्ड दिया जाएगा। राइजिंग स्टार अवॉर्ड की अधिक जानकारी एवं रजिस्ट्रेशन के लिए 9799599101, 7976103619, 8559928453 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

12वीं में 65 प्रतिशत प्राप्त करने वालो को प्रशस्ति पत्र
एजुकेशन फेयर में सीबीएसई एवं राजस्थान बोर्ड में वर्ष 2019 में 12वीं की परीक्षाओं में 65 प्रतिशत से अधिक मार्क्स स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जा रहा है। इसके लिए स्टूडेंट्स इंटरनेट मार्कशीट की फोटो कॉपी व आईडी प्रूफ जमा कराकर ऑन स्पॉट प्रशस्ति पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए 9799599101 या 797610361 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

आज होंगी पांच सेमिनार
फेयर में शुक्रवार को चार सेमिनार हुई। इसमें स्टूडेंट्स ने कॅरियर से जुड़े विषयों पर जानकारी ली। यहां शनिवार को पांच सेमिनार आयोजित होंगी। इसमें शाम 5.15 से 6 बजे तक एप्लीकेशन ऑफ बायोटैक्नोलॉजी इन मॉडर्न साइंस विषय पर ज्ञानविहार यूनिवर्सिटी के डॉ. इमरान सेमिनार लेंगे। इसके बाद मोटिवेशनल सेमिनार में 6 से 7 बजे तक ‘नई दिशाएं आप चले, हम बताएं’ विषय पर राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट एडवाइजरी ब्यूरो के डायरेक्टर डॉ. दीपक सक्सैना स्टूडेंट्स से रूबरू होंगे। सात से साढ़े सात बजे तक वीआइटी भोपाल के डॉ. एस साउंथाराजन का फ्यूचर रेडी बीटेक एंड एमटेक कोर्सेज विषय पर सेमिनार होगा। नीड ऑफ स्विस ड्यूल सिस्टम ऑफ एजुकेशन इन इंडिया विषय पर बीएसडीयू के कैस्ट्रियो कोमानी 7.30 से 8 बजे तक सेमिनार लेंगे। आठ से 8.45 बजे तक ऐरा यूनिवर्सिटी के गौरव दर्शन और इमैनुअल प्रभलनाथन फ्यूचरिस्टक लर्निंग टैक्नोलॉजिज इन मेडिकल एजुकेशन विषय पर सेमिनार होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो