आईआईटी-खडग़पुर के पूर्व छात्र को नाटो एसटीओ अवार्ड

आईआईटी-खडग़पुर के भूतपूर्व छात्र प्रकाश पटनायक को प्रतिष्ठित नाटो साइंस एंड टेक्नोलॉजी संगठन (एसटीओ) के पैनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

By: जमील खान

Updated: 09 Jan 2019, 01:18 PM IST

आईआईटी-खडग़पुर के भूतपूर्व छात्र प्रकाश पटनायक को प्रतिष्ठित नाटो साइंस एंड टेक्नोलॉजी संगठन (एसटीओ) के पैनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान पटनायक को दीर्घकालिक सेवा व असामान्य वैज्ञानिक योगदान के लिए दिया गया है। आईआईटी-खडग़पुर की एक विज्ञप्ति में मंगलवार को कहा गया है कि पटनायक को यह अवार्ड नाटो-एसटीओ के एप्लाइड वेहिकल टेक्नोलॉजी पैनल से जुड़े कार्य के लिए दिया गया।

वैज्ञानिक पटनायक को एयरोस्पेस मटेरियल्स साइंस एंड इंजीनियरिंग के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त हैं। पटनायक के बीते 30 सालों के कार्य ने सरकारी, औद्योगिक व अकादमिक संगठनों सहित वैश्विक सहयोगी माध्यम के तौर पर प्रदर्शन किया है। ओडिशा के बेरहामपुर के रहने वाले पटनायक ने मटेरियल्स साइंस एंड इंजीनियरिंग में बी.ई. एनआईटी राउरकेला से की और एम.टेक 1978 में आईआईटी खडग़पुर के मेटलर्जी व

मटेरियल्स इंजीनियरिंग विभाग से की। पटनायक डॉक्टर की डिग्री मैकमास्टर यूनिवर्सिटी कनाडा से ली। पटनायक वर्तमान में नेशनल रिसर्च काउंसिल कनाडा (एनआरसीसी) में डिफेंस टेक्नोलॉजी एंड सस्टेनमेंट प्रोग्राम की अगुवाई कर रहे हैं।

Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned