scriptयहां फ्री में मिलती है अमरीकी कॉलेजों में पढ़ाई की जानकारी, ऐसे करें एप्लाई | Gennexteducation helps indian students to enter american institutes | Patrika News

यहां फ्री में मिलती है अमरीकी कॉलेजों में पढ़ाई की जानकारी, ऐसे करें एप्लाई

locationजयपुरPublished: Sep 16, 2018 11:21:17 am

यही नहीं, भारतीय छात्रों को अमरीकी कॉलेजों में दाखिला दिलाने के बाद छात्रों से संपर्क में रहते हैं और उनकी किसी भी समस्या का समाधान करते हैं।

Education,Scholarship,career courses,education news in hindi,career tips,

gennexteducation, education news in hindi, education, career courses, career tips, scholarship

भारतीय छात्रों को अमरीकी कॉलेजों में दाखिले संबंधी हर जानकारी देने का बीड़ा जेन नेक्सट एजुकेशन संगठन के गिरीश सी बलोला ने उठाया है। इनका मकसद अमरीका के कॉलेजों में अधिक से अधिक भारतीय छात्रों को पढऩे का मौका दिलाने का है जिससे आगे वे अपने साथ देश का भी भविष्य संवार सकें। संस्था अमरीकी यूनिवर्सिटी और भारत की शैक्षिक व्यवस्था के बीच सेतु का काम करती है।
ये भारत में टीच इन इंडिया प्रोग्राम भी चलाते हैं जहां स्टूडेंट को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रणाली के बारे में जानकारी दी जाती है। जल्द ही नर्सिंग इन इंडिया प्रोग्राम शुरू करने की तैयारी में हैं। अमरीकी कॉलेजों में पढऩे के इच्छुक छात्रों को वहां के तौर तरीकों के साथ शैक्षिक व्यवस्था के बारे में पूरी जानकारी मुफ्त में देते हैं। खास बात ये है कि इनकी संस्था का कुछ अमरीकी कॉलेजों के साथ गठबंधन भी है, जिससे छात्रों को नामी चुनिंदा कॉलेजों में दाखिले के लिए प्राथमिकता मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो