गोवा बोर्ड कल जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट

गोवा बोर्ड कल जारी करेगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट
Goa 10th result

Amanpreet Kaur | Publish: May, 24 2018 03:27:51 PM (IST) शिक्षा

गोवा बोर्ड एसएससी रिजल्ट 2018 कल यानी शुक्रवार 25 मई को जारी किया जाएगा।

गोवा बोर्ड एसएससी रिजल्ट २०१८ कल यानी शुक्रवार २५ मई को जारी किया जाएगा। रिजल्ट गोवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - www.gbshse.gov.in पर देखा जा सकेगा। गोवा में १०वीं बोर्ड की परीक्षाएं २१ अप्रेल को ही खत्म हुई थीं। जीबीएसएचएसई एसएससी रिजल्ट २५ मई को दोपहर तक आने की उम्मीद है। पिछले साल भी इसी समय रिजल्ट जारी किए गए थे। वर्ष २०१७ में भी १०वीं बोर्ड का रिजल्ट २५ मई को ही जारी किया गया था।

बोर्ड ने १२वीं क्लास का रिजल्ट २८ अप्रेल को ही जारी कर दिया था। १२वीं क्लास का पास परसेंटेज ८४.३० रहा था। रिजल्ट डिक्लेयर करने के बाद उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड २७ मई को स्कूलों तक मार्क शीट पहुंचाने का काम करेगा। स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट देखने के लिए अपना रोल नंबर साथ में रखना होगा।

इस साल राज्य के बीस हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने १०वीं बोर्ड के लिए रजिस्टर किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार साइंस का पेपर थोड़ा टफ आया था और इसमें काफी ट्विसटिड क्वश्चंस थे। गोवा हैडमास्टर्स एसोसिएशन ने बताया कि साइंस का पेपर इस लिए टफ रहा क्योंकि इस बार मिड सेशन में ही पैटर्न बदला था और बहुत सारे टीचर्स को नए पैटर्न के लिए ट्रेनिंग नहीं मिल पाई थी ।

स्टूडेंट्स ऐसे देखें अपना रिजल्ट

अपना रिजल्ट चैक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को गोवा बोर्ड की आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट www.Gbshse.gov.in पर जाना होगा । यहां आपको GBSHSE Class 10th result 2018 का लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया टैब खुलेगा । यहां आपको अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और अन्य जानकारियां डाल कर सब्मिट करना होगा । इसके बाद आपका रिपोर्ट कार्ड आपके सामने खुल जाएगा । इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट ले लें । यह आपको आगे की प्रक्रिया के लिए काम आएगा ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned