scriptखुशखबरी: कलाकारों को हर माह मिलेगी हजारों रुपए की फैलोशिप, जानें पूरी प्रक्रिया | Good news: Artists will get thousands of rupees fellowship every month | Patrika News

खुशखबरी: कलाकारों को हर माह मिलेगी हजारों रुपए की फैलोशिप, जानें पूरी प्रक्रिया

Published: Feb 07, 2020 01:11:46 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

कलाकारों के लिए खुशखबरी है। अब सरकार ने उनकी सुध ली है। सरकार उन्हें प्रोत्साहित करने लिए प्रतिमाह हजारों रुपए की फैलोशिप देगी। देशभर के युवा कलाकारों के लिए कोलकाता सेंटर फॉर क्रिएटिविटी की ओर से फैलोशिप की घोषणा की गई है।

खुशखबरी: कलाकारों को हर माह मिलेगी हजारों रुपए की फैलोशिप, जानें पूरी प्रक्रिया

Artists will get thousands of rupees fellowship every month

कलाकारों (Artists) के लिए खुशखबरी है। अब सरकार (Government) ने उनकी सुध ली है। सरकार उन्हें प्रोत्साहित करने लिए प्रतिमाह हजारों रुपए की फैलोशिप देगी (Fellowship will give thousands of rupees per month)। देशभर के युवा कलाकारों के लिए कोलकाता सेंटर फॉर क्रिएटिविटी की ओर से फैलोशिप की घोषणा की गई है। इसके तहत म्यूजिक, डांस, थिएटर और विजुअल आर्ट के कलाकारों (Music, dance, theater and visual arts artists) को एक साल (अप्रैल, 20 से मार्च, 21 ) तक प्रतिमाह 8 हजार रुपए दिए जाएंगे। हर वर्ग में चार फैलोशिप होंगी। वहीं, चार हजार की राशि प्रोडक्शन, डिजर्टेशन और एग्जीबिशन (Production, Desertation and Exhibition) आदि के लिए दी जाएगी।

ये रहेगी पात्रता (This will eligibility)
पात्र कलाकारों की उम्र सीमा 21 से 30 के बीच। साथ ही कम से कम पांच साल का अनुभव। रजिस्टर्ड रिसर्च स्कॉलर, फुल टाइम एम्प्लॉय या अन्य फैलोशिप ले चुके युवा आवेदन के लिए पात्र नहीं होंगे।
तिथियां: एब्स्ट्रेक्ट सब्मिट करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी
चयनित अभ्यर्थियों की घोषणा 20 फरवरी
प्रोजेक्ट प्रपोजल सब्मिट करने की तिथि 10 मार्च
इंटरव्यू व अनाउंसमेंट 21-22 मार्च

ट्रेंडिंग वीडियो