scriptGSEB 12th Board Exam 2021 Date, 12th Board Exam, gseb, exam datesheet | GSEB 12th Board Exam 2021 Date: गुजरात सरकार ने 12वीं की परीक्षा कराने का लिया फैसला, पढ़ें डिटेल | Patrika News

GSEB 12th Board Exam 2021 Date: गुजरात सरकार ने 12वीं की परीक्षा कराने का लिया फैसला, पढ़ें डिटेल

GSEB 12th Board Exam 2021 Date: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जल्द ही जीएसईबी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीख घोषित किए जाने की संभावना है। इससे पहले गुजरात के शिक्षा मंत्री ने पुष्टि की थी कि कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

नई दिल्ली

Updated: May 25, 2021 02:40:05 pm

GSEB 12th Board Exam 2021 Date: सीबीएसई द्वारा कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजित करने का फैसला लेने के बाद गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ( Gujarat Secondary and Higher Secondary Education Board ) ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षा कराने का फैसला लिया है। परीक्षा की तारीख और पैटर्न को लेकर फैसला जल्द आने की संभावना हैं गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडास्मा ने इस बात की घोषणा की है कि एचएससी कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि, राज्य बोर्ड ने अभी तक जीएसईबी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीख और मोड पर फैसला नहीं लिया है।
gseb board class 12th exam 2021
यह भी पढ़ें

NEET 2021: अब नीट पर जल्द आ सकता है फैसला, छात्रों ने अक्टूबर तक परीक्षा स्थगित करने की मांग की

छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट से घोषणा की है कि परीक्षा के दौरान छात्रों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाएगा। छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता में शामिल है। परीक्षा की तारीख और तरीका मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद तय किया जाएगा।

इससे पहले 10वीं की परीक्षा रद्द करने का लिया था फैसला

इससे पहले गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( GSEB ) ने कक्षा 10 की परीक्षा को कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से रद्द कर दिया था और दसवीं के छात्रों के लिए ग्यारहवीं कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया था। सामूहिक रूप से प्रमोट करने का निर्णय मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लिया था। दसवी बोर्ड की परीक्षा 2021 के लिए 12 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।
ताजा अपडेट के लिए यहां से करें चेक

बता दें कि रविवार को 12वीं की परीक्षा कराने के मुद्दे पर राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। बैठक में केंद्र सरकार ने राज्यों से आज तक कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 पर अपना प्रस्ताव जमा करने को कहा है। अब बोर्ड परीक्षा के बाद अन्य प्रवेश परीक्षाओं पर जल्द ही ठोस निर्णय की घोषणा होने की संभावना है। गुजरात में इस साल बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे जीएसईबी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीख के लिए ताजा अपडेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org. पर चेक करते रहें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.