scriptहार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने मलाला यूसुफजई को सम्मानित किया | Harvard University honours Malala Yousafzai | Patrika News

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने मलाला यूसुफजई को सम्मानित किया

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2018 03:00:43 pm

नोबेल पुरस्कार विजेता Malala Yousafzai को Harvard University ने लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उनके वैश्विक कार्य के लिए सम्मानित किया है।

MALALA

Malala Yousafzai

नोबेल पुरस्कार विजेता malala yousafzai को Harvard University ने लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उनके वैश्विक कार्य के लिए सम्मानित किया है। 21 वर्षीय मलाला को लड़कियों को 12 साल की मुफ्त, गुणवत्तापूर्ण और सुरक्षित शिक्षा से लैस करने के लिए हार्वर्ड केनेडी स्कूल में सार्वजनिक नेतृत्व केंद्र से गुरुवार को 2018 ग्लीट्समैन पुरस्कार प्राप्त हुआ। एनबीसी टीवी नेटवर्क के अनुसार, हार्वर्ड केनेडी स्कूल में एक सार्वजनिक समारोह में मलाला को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

BITS पिलानी गोवा व हैदराबाद से करें पीएचडी प्रोग्राम, ये हैं पूरी डिटेल्स

साल 2014 में मलाला को बच्चों के अधिकारों के लिए प्रयास करने को लेकर नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार प्राप्त करने वाली वह सबसे कम उम्र की विजेता रहीं। अक्टूबर 2012 में जब वह पाकिस्तान की स्वात घाटी के अपने स्कूल से लौट रही थीं, तब तालिबान बंदूकधारियों ने उन्हें गोली मार दी थी। मलाला अब इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो