scriptHaryana Board Examinaion: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार का फैसला, 10वीं की परीक्षाओं को किया रद्द | Haryana Board Examinaion: HBSE 10th examinations cancelled | Patrika News

Haryana Board Examinaion: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार का फैसला, 10वीं की परीक्षाओं को किया रद्द

locationनई दिल्लीPublished: Apr 15, 2021 09:18:44 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Haryana Board Examinaion:सीबीएसई की तरह हरियाणा में दसवीं की परीक्षा रद्द की, वहीं 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला बाद में आएगा।

Haryana Board Examinaion

Haryana Board Examinaion

Haryana Board Examinaion:सीबीएसई की तरह हरियाणा में भी 10वीं की परीक्षाएं रद्द हो गई हैं। 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला बाद में आएगा। हरियाणा सरकार ने गुरुवार को ये फैसला लिया। बीते दिनों CBSE ने इन दोनों परीक्षाओं में से दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करा है। वहीं 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला 31 मई के बाद होगा।
यह भी पढ़ें

Class 10, 12 Board Exams Postponed: Covid 19 के चलते इन राज्यों ने लिया बड़ा फैसला, 10 th,12th की परीक्षा कर दी गईं स्थगित

गौरतलब है कि हरियाणा में बुधवार को कोरोना के 5 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण ये निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें

देश की बड़ी आईटी कंपनी ने किया ऐलान, इस साल भी 40 हजार लोगों को देगी नौकरी

सिविल सर्जन के साथ समीक्षा कर बैठक की
प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर हरियाणा सरकार ने सतर्कता बरते हुए दसवीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है। गुरुवार को सीएम ने सभी डीसी,एसपी और सिविल सर्जन के साथ समीक्षा कर बैठक की। इस दौरान उप-मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने कई अहम सुझाव दिए हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की कोई कमी नहीं है। सीएम ने सैंपलिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

Sarkari job 2021: प्री-प्राइमरी टीचर पदों पर 8393 पदों पर भर्ती , अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें अप्लाई

अंतिम संस्कार में भी 20 से अधिक लोग नहीं होंगे

मुख्यमंत्री ने एडवाइजरी जारी कर निर्देश दिए हैं कि फिलहाल समुचित मात्रा में बैड उपलब्ध कराए जाएं। वहीं शादी समारोह रात की बजाय दिन में किए जाएं। नवरात्रों के दौरान किए जाने वाले कार्यक्रम भी दिन में ही हों। अब शादी समारोह में आउटडोर में 200 और इंडोर में 50 लोगों को अनुमति दी गई है। वहीं अंतिम संस्कार में भी 20 से अधिक लोग नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन नहीं लगने वाला है।
Web Title: Haryana Board Examinaion: HBSE 10th examinations cancelled

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो