HBSE, Haryana Board 10th Result 2021: कल जारी होगा हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, नतीजे यहां से कर पाएंगे चेक

HBSE, Haryana Board 10th Result 2021: हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में शामिल होने के लिए कुल 3,18,373 नियमित छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इस बार दसवीं का परिणाम इंटरनल असेसमेंट के आधार पर तैयार कराया गया है

By: Dhirendra

Updated: 10 Jun 2021, 07:12 PM IST

HBSE, Haryana Board 10th Result 2021: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम कल यानि 11 जून 2021 को जारी किया जाएगा। यह जानकारी हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दी है। दसवीं का परीक्षा परिणाम हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किए जाएंगे। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दसवीं परिणाम घोषित होने के तत्काल बाद छात्र नतीजे चेक कर सकेंगे। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि 10वीं कक्षा के परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया गया है।

Read More: Covid-19: कोरोना के चलते दिल्ली के स्कूलों में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द, 22 को आएगा रिजल्ट

12वीं कक्षा का रिजल्ट तैयार करने में जुटा है बोर्ड

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि 11 जून को परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि अभी 12वीं कक्षा के रिजल्ट की तारीख जारी नहीं की गई है। 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट भी जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा। विद्यालय शिक्षा बोर्ड रिजल्ट घोषित करने की तैयारियों में जुटा है। कोरोना महामारी की वजह से अभी हालात परीक्षा करवाने के अनुकूल नहीं हैं। अगर कोई विद्यार्थी परीक्षा देना चाहता है, तो परिस्थितियां सामान्य होने के बाद उसके लिए परीक्षा आयोजित की जा सकती है। दूसरी तरफ एचबीएसई के चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह के मुताबिक कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए नियमित 3,18,373 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें 1,74,956 छात्र जबकि 1,43,417 छात्राएं हैं। 11,628 छात्र स्वयंपाठी व कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए पंजीकृत थे।

यहां से चेक कर पाएंगे नतीजे

दसवीं कक्षा का परिणाम जानने के लिए छात्र सबसे पहले हरियाणा बोर्ड ( HBSE ) की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं। होमपेज पर दिखाई दे रहे हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। परिणाम लिंक में परीक्षार्थी अपना रोल नंबर दर्ज कर सबमिट करें। स्क्रिन पर परिणाम उभरकर सामने आ जाएगा। छात्र कक्षा 10वीं के परिणाम को डाउनलोड कर लें और आगे के लिए एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Resd More: Maharashtra Class 10th Result: 10वीं कक्षा के लिए मूल्यांकन क्राइटेरिया जारी, इस आधार पर तैयार होगा रिजल्ट

Web Title: HBSE Haryana Board 10th Result 2021 will Be Released Tomorrow

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned