CAT Answer Key 2020: कैट परीक्षा की उत्तर कुंजी और रिस्पांस शीट कल होगी जारी, यहां से करें चेक

  • CAT Answer Key 2020 And Response sheets
  • आईआईएम इंदौर द्वारा 8 दिसंबर को आधिकारिक पोर्टल पर जारी की जाएगी
  • 'आंसर की' पर आपत्ति दर्ज करवाने का की अंतिम तिथि 11 दिसंबर है।

By: Deovrat Singh

Published: 07 Dec 2020, 10:30 AM IST

CAT Answer Key 2020: कॉमन ऐडमिशन टेस्ट 2020 के लिए ‘रिस्पांट शीट’ और ‘आंसर की’ कल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। आईआईएम इंदौर द्वारा आधिकारिक पोर्टल, iimcat.ac.in पर जारी अपडेट के मुताबिक कैट 2020 परीक्षा के लिए जारी की जाने वाली ‘आंसर की’ को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन पेज को कल, 8 दिसंबर को सुबह 10 से एक्टिव किया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार कैट ‘आंसर की’ 2020 लिंक एक्टिव किये जाने के बाद परीक्षा पोर्टल पर देख पाएंगे। आधिकारिक सूचना के अनुसार उम्मीदवार कैट 2020 ‘आंसर की’ 11 दिसंबर की शाम 5 बजे देख पाएंगे।

Read More: इस बार दसवीं और बारहवीं के लिए डिजिटल एडमिट कार्ड होंगे जारी, पढ़ें डिटेल्स

Read More: इंजीनियरिंग कोर्सेस में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि बढ़ी, अब 31 दिसंबर तक ले सकेंगे प्रवेश

आपत्ति दर्ज करवाने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर
संस्थान द्वारा परीक्षा पोर्टल पर जारी अपडेट के मुताबिक आईआईएम इंदौर द्वारा जारी किये जाने वाले विभिन्न प्रश्नों के कैट ‘आंसर की’ 2020 को लेकर यदि किसी उम्मीदवार को आपत्ति होती है तो वे परीक्षा पोर्टल पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन पेज के माध्यम से सबमिट कर पाएंगे।

बता दें कि देश भर के शीर्ष प्रबंधन संस्थानों में पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की गयी थी। परीक्षा के लिए कुल 2.7 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था।

Read More: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को करेंगे बोर्ड परीक्षार्थियों से संवाद

Read More: सभी कक्षाओं के स्टूडेंट्स बिना इंटरनेट ऑन एयर कर सकेंगे पढ़ाई

How To Check CAT 2020 Answer Key
कॉमन ऐडमिशन टेस्ट में सम्मिलित हुए उम्मीदवार कैट 2020 ‘रिस्पांट शीट’ और ऑफिशियल ‘आंसर की’ ऑफिशियल परीक्षा पोर्टल पर देख पाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करने के बाद उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरण, जैसे – रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि भरने होंगे। लॉगिन के बाद उम्मीदवार ‘आंसर की’ देख पाएंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को यदि किसी प्रश्न के जारी ‘आंसर की’ के लिए आपत्ति होगी तो उसी प्रश्न के साथ दिये गये लिंक पर क्लिक करकें ऑब्जेक्शन सबमिट कर पाएंगे।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned